टेक ज्ञान

IRCTC Website Down: आईआरसीटीसी वेबसाइट डाउन, यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने शुरू किए अतिरिक्त रिजर्वेशन काउंटर

IRCTC Down: रेलवे टिकट बुक करने की आईआरसीटीसी की वेबसाइट और ऐप काम नहीं कर रहा है. ऐसे में टिकट बुक करने वाले रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने अतिरिक्त रेलवे काउंटर शुरू करने की सुविधा शुरू की है. भारतीय रेलवे ने अलग अलग स्टेशनों पर टिकट काउंटर शुरू किया है.

रेलवे ने शुरू किए अतिरिक्त रिजर्वेशन काउंटर

भारतीय रेलवे ने बताया कि रेल यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त पीआरएस (Passenger Reservation System) टिकट बुकिंग काउंटर शुरू किया गया है. यात्रियों ने इन टिकट काउंटरों के जरिए टिकट की बुकिंग करने को कहा गया है. रेलवे ने नई दिल्ली पीआरआस ऑफिस में 2 अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले गए हैं. इसके अलावा शाहदरा में एक, ओखला स्टेशन पर एक, निजामुद्दीन स्टेशन पर एक और सरोजनी नगर में एक टिकट काउंटर खोला गया है. इसके अलावा सब्जी मंडी में एक, दिल्ली जंक्शन पर एक, कीर्ती नगर में एक और आजादपुर में भी एक अतिरिक्त टिकट काउंटर खोला गया है. बाकी पीआरएस टिकट काउंटर सामान्य तरीके से काम कर रहे हैं. रेलवे के मुताबिक फिलहाल हालात की समीक्षा की जा रही है और जरुरत पड़ने पर और भी टिकट रिजर्वेशन काउंटर खोले जा सकते हैं.

दूसरे पोर्टल पर करें टिकट बुक

आईआरसीटीसी ने वेबसाइट और ऐप के जरिए टिकट बुकिंग में आ रही दिक्कतों पर कहा है कि टेक्निकल कारणों के चलते वेबसाइट और ऐप पर टिकट बुकिंग करने की सर्विस उपलब्ध नहीं है. क्रिस (CRIS) की टेक्निकल टीम मामले को देख रही है. आईआरसीटीसी ने कहा कि अमेजन ( Amazon) और मेकमायट्रिप (Makemytrip) वेबसाइट पर जाकर रेलवे टिकट बुक किया जा सकता है.

आईआरसीटीसी ने कहा कि टेक्निकल दिक्कतों को दूर करने के बाद वो फौरन नोटिफाई करेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button