राज्य

Rajasthan: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को सेक्सटॉर्शन का शिकार बनाने की कोशिश, दो गिरफ्तार

भरतपुर: राजस्थान के भरतपुर जिले के मेवात क्षेत्र (Rajasthan) को साइबर क्राइम के लिए मिनी जामताड़ा के नाम से भी जाना जाता है। मेवात क्षेत्र में बदमाश लोगों के साथ ठगी की वारदाद को अंजाम देने के लिए रोज नए तरीके ईजाद करते हैं। देश के लगभग 15 राज्यों के लोगों को मेवात क्षेत्र के ठग अपना शिकार बनाते हैं। मेवात क्षेत्र के ठगों के जाल में आम लोगों से लेकर अच्छे पढ़े- लिखे अधिकारी भी फंस जाते हैं। पहले यहां टटलूबाजी के जरिए लोगों को ठगा जाता था। पीतल की ईंट को सोने की बताकर लोगों से लाखों रुपये की ठगी करते थे।

OLX पर फर्जी विज्ञापन देते थे ठग

इसके अलावा ठग ओएलएक्स में फर्जी विज्ञापन देते थे, जहां वे पीड़ितों को मेवात क्षेत्र में बुलाकर उनके साथ लूटपाट करते थे। इन ठगों ने हालिया दिनों में ठगी का एक नया रास्ता खोज लिया है। जहां ये ठग अपने शिकार को व्हाट्सएप पर अश्लील वीडियो दिखाकर उसकी वीडियो क्लिप तैयार कर लेते हैं। बाद में ये संबंधित व्यक्ति को अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए ब्लैकमेल कर ठगी करते हैं। मेवात के ठग आम आदमी से लेकर, अधिकारी और नेताओं तक को ठगी का शिकार बना चुके हैं।

केंद्रीय मंत्री के साथ ठगों ने किया सेक्सटार्शन

मेवात क्षेत्र के बदमाशों ने केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल (Rajasthan) को व्हाट्सएप वीडियो कॉल करके, अश्लील वीडियो बनाकर सेक्सटॉर्शन का शिकार बनाने की कोशिश की थी। मंत्री प्रहलाद पटेल ने जैसे ही कॉल अटेंड किया अश्लील फिल्म देखकर तुरंत दिल्ली क्राइम ब्रांच को सूचना दी। मामले की सूचना मिलते ही तुरंत क्राइम ब्रांच की टीम एक्टिव हो गई। क्राइम ब्रांच टीम ने ठगों के फोन की लोकेशन ट्रेस कर भरतपुर पहुंची और स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर राज्यमंत्री को कॉल करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार कर अपने साथ दिल्ली ले गई।

तीसरा आरोपी अभी भी फरार

मंत्री से सेक्सटॉर्शन कर ठगी करने की कोशिश करने वाले आरोपियों (Rajasthan) की पहचान मोहम्मद वकील और मोहम्मद साहिब निवासी जुरहेरा जिला भरतपुर के रुप में हुई। आरोपियों के कॉल करने के बाद केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने दिल्ली क्राइम ब्रांच में सेक्सटॉर्शन करने वाले बदमाशों की शिकायत दर्ज कराई थी। मामले में कार्रवाई करते हुए 20 जुलाई को दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम भरतपुर पहुंची और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, मामले में तीसरा आरोपी फरार है।

Read More- Rajasthan: ‘वह हमारे लिए मर गई… हमारा उससे कोई लेना-देना नहीं’, पाकिस्तानी दोस्त से शादी करने की खबर पर अंजू के पिता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button