इंडिया

Soldier Kidnapped: कुलगाम से अगवा हुआ सेना का जवान, कार में मिले खून के निशान, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सेना (Soldier Kidnapped) के जवान का अपहरण कर लिया गया है। जवान के परिजनों ने दावा किया है कि शनिवार शाम से वो लापता हैं। परिजनों को वो कार भी मिली है, जिससे वो घर से गए थे। सेना ने जवान की खोजबीन के लिए बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। भारतीय सेना के जवान 25 वर्षीय जावेद अहमद वानी लेह में तैनात थे और छुट्टी पर घर आए हुए थे। शनिवार रात करीब 8 बजे वे लापता हो गए। उनकी कार शाम को पारनहाल में बरामद हुई थी। वानी कुलगाम के अचथल क्षेत्र के रहने वाले हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से जानकारी दी है। अपहरण की सूचना मिलते ही सेना ने जवान की खोजबीन के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी और घेराबंदी अभियान शुरू किया है।

कार में मिले खून के निशान

अधिकारियों के मुताबिक, वानी अपनी कार चलाकर (Soldier Kidnapped) घर के लिए सामान लेने चौलगाम गए थे। देर शाम तक जब वे नहीं लौटे तो परिवार वालों ने आस-पास के गांवों में उनकी तलाश शुरू कर दी। इस दौरान पारनहाल के पास उनकी कार मिल गई। परिजनों ने पाया कि कार लॉक नहीं थी। कार के अंदर वानी की चप्पल और खून के निशान भी मिले थे, जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।

बीते साल एक जवान की हुई थी हत्या

पिछले साल प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से भारतीय सेना के एक जवान समीर अहमद मल्ल का अपहरण कर दिया था। बाद में जवान की हत्या कर दी गई थी। समीर अहमद का शव बडगाम जिले में एक बगीचे में मिला था। पुलिस जांच में मल्ल की हत्या में एक स्थानीय ग्रामीण अतहर इलाही शेख के बारे में पता चला था। पुलिस ने बताया था कि अतहर लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहा था। पूछताछ में अतहर ने बताया था कि उसके घर में तीन आतंकवादी आए थे और वहीं रुके थे। एक साजिश के तहत अतहर ने सेना के जवान समीर अहमद मल्ल को मिलने के लिए बुलाया, जहां चारों ने उसका अपहरण कर लिया और ले जाकर उसकी हत्या कर दी।

Read More- Manipur: ‘मणिपुर के हालात सही नहीं’, I.N.D.I.A गठबंधन के सांसद बोले- राज्यपाल से करेंगे शांति बहाली की अपील

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button