खेल खबरें

Ind vs WI ODI Series: ‘भारतीय क्रिकेटर्स को ज्यादा पैसे का घमंड’ कपिल देव के इस बयान पर आया रवींद्र जडेजा का जवाब

Ind vs WI ODI Series: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारतीय क्रिकेटर्स के रवैये को लेकर हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सवाल खड़े किए थे. उन्होंने टीम इंडिया के खिलाड़ियो के लिए यह तक कहा था कि वे ज्याद पैसा आने के बाद घमंडी हो गए हैं. पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के बयान पर अब भारतीय टीम के स्पिनर रवींद्र जडेजा ने जवाब दिया है और कपिल देव की बातों को सिरे से खारिज कर दिया है.

बता दें कि हाल ही में कपिल देव ने कहा था कि भारतीय क्रिकेटरों का वर्तमान ग्रुप काफी अहंकारी हो गया है क्योंकि वे बहुत पैसा कमा रहे हैं, ऐसा लगता है कि उन्हें लगता है कि वे सब कुछ जानते हैं. उन्होंने टीम इंडिया के खिलाड़ियो को अहंकारी बताते हुए उनके बर्ताव पर आपत्ति जाहिर की है.

कपिल देव की बात को नकारा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले तीसरे वनडे से पहले मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए रवींद्र जडेजा ने कहा है कि मुझे नहीं पता था कि उन्होंने यह कब कहा. मैं सोशल मीडिया पर बहुत सारी चीज़ें नहीं खोजता. सबकी अपनी-अपनी राय है. ऐसा कुछ नहीं है. हर कोई अपने खेल का आनंद ले रहा है और कड़ी मेहनत कर रहा है. खिलाड़ी टीम में अपनी जगह को हल्के में नहीं ले रहे हैं. जब भी उन्हें मौके मिल रहे हैं, वे अपना 100 प्रतिशत दे रहे हैं और भारत के लिए मैच जीतने की कोशिश कर रहे हैं.

भारत के हारने पर ही उठते हैं ऐसे सवाल

जडेजा ने इसे मैच से जोड़ा है. उन्होंने कपिल देव के बयान और टीम इंडिया पर उठते सवालों को लेकर बड़ा बयान दिया. जडेजा ने कहा है कि जब भारत कोई गेम हारता है तो ऐसे सवाल उठते हैं. कोई भी अहंकारी नहीं है। हर कोई भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा है. हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं और खेल रहे हैं देश के लिए. कोई व्यक्तिगत एजेंडा नहीं है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली थी करारी हार

बता दें कि भारतीय टीम वेस्ट इंडीज के खिलाफ पिछला वनडे मैच हार गई थी, जिसके चलते भारत की 2019 से वेस्टइंडीज के खिलाफ चली आ रही विनिंग स्ट्रीक टूट गई थी. इसके चलते लगातार भारतीय खिलाड़ियों की आलोचना हो रही है. बता दें कि पिछले मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पंड्या को कप्तान के तौर पर भेजा गया था जबकि सीनियर खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली भी नहीं खेले थे.

भारत वेस्टइंडीज सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं. सीरीज का तीसरा मैच आज होना है. ऐसे में भारतीय टीम आज आलोचकों का मुंह बंद करने और सीरीज जीतने के उद्देश्य से उतरेगी. माना जा रहा है कि इस मैच में विराट और रोहित दोनों ही खेंलेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button