इंडिया

Nuh Violence: पीएम मोदी से मिले केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत, शोभायात्रा में हथियार पर उठाया था सवाल, जानें क्या हुई बात

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में विश्व हिंदू परिषद की शोभा यात्रा को रोकने पर 31 जुलाई को हिंसा भड़क उठी, जिसकी आग गुरुग्राम तक पहुंची है. हिंसा में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें दो होमगार्ड और 4 नागरिक हैं. गुरुग्राम में एक मस्जिद पर हमला किया गया, जिसमें एक इमाम की मौत हुई है.

इस बीच बुधवार को केंद्रीय राज्य मंत्री और गुरुग्राम से बीजेपी सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने पीएम मोदी से मुलाकात की. गौरतलब है कि राव इंद्रजीत सिंह ने नूंह में शोभायात्रा के दौरान हथियार लेकर जाने को लेकर सवाल उठाया था.

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में राव इंद्रजीत सिंह ने कहा था, धार्मिक यात्रा में ले जाने के लिए उनको किसने हथियार दिए? धार्मिक जुलूस में कौन तलवार लेकर जाता है? लाठी-डंडे लेकर जाता है? गुरुग्राम सांसद ने इसे गलत बताया था.

इधर से भी भड़काया गया- राव इंद्रजीत

राव इंद्रजीत ने कहा था कि इस तरफ से भी भड़काने का काम किया गया था. उन्होंने कहा कि वे यह नहीं कह रहे हैं कि दूसरी तरफ से कोई भी भड़काने वाला काम नहीं किया गया. उन्होंने इसके लिए बच्चों की छोटी सी लड़ाई को भी जिम्मेदार ठहराया, जिन्होंने एक दूसरे पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया, जिसने चिंगारी को आग में बदल दिया.

पीएम मोदी से क्या हुई बात?

जब मंत्री से नूह हिंसा और पीएम मोदी से मुलाकात के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मंत्री ने कहा कि उन्होंने कई मुद्दों पर पीएम से बात की. हालांकि वह हरियाणा में एम्स के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित करने गए थे.

जब धार्मिक रैली में हथियार वाली टिप्पणी पर उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया,”अगर दोनों पक्ष हथियार ले जा रहे थे, तो यह जांच का सवाल है कि उन्हें ये हथियार किसने मुहैया कराए. हरियाणा सरकार इसकी जांच करेगी.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button