टेक ज्ञान

Chrome यूजर्स के लिए खुशखबरी! Google ने मोबाइल के लिए पेश किए नए फीचर्स, जानें क्या है खास

Tech: Google अपने Chrome के मोबाइल वर्जन में सर्च-संबंधी चार नई सुविधाएं जोड़ रहा है। कंपनी ने घोषणा की कि नई सुविधाएं आपको अधिक खोज सुझाव देंगी और आपको बताएंगी कि Google खोज में क्या चलन में है।

ये सुविधाएं मिलेगी

कंपनी इसके लिए कई विकल्प दे रही है, जिसके बारे में हम आज बात करेंगे। नई मोबाइल सुविधाएं आपकी खोज प्रक्रिया को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करती हैं, जबकि डेस्कटॉप के लिए Chrome आपके वेब से फाइलों को डाउनलोड करने और एक्सेस करने के तरीके को सुव्यवस्थित कर रहा है।

Related to this page टैब

आपके द्वारा Chrome एड्रेस बार पर क्लिक करने के बाद नया मोबाइल Chrome ‘योग्य’ साइट्स के लिए Related to this page सेक्शन दिखा सकता है। यह सेक्शन आपको उस विशिष्ट वेबपेज के आधार पर प्रासंगिक सर्च सजेशन दिखाएगा।

Trending searches

उदाहरण के लिए, आप जापान के विशिष्ट स्थानीय रेस्तरां या पर्यटक आकर्षण देखना चाहते है तो Trending searches आपके काम आ सकता है। आप एंड्रॉइड के लिए क्रोम में सीधे क्रोम एड्रेस बार में ट्रेंडिंग Google खोजों को देख सकते हैं । यह सुविधा इस साल के अंत में आईओएस क्रोम पर आ रही है।।

How to see this Tab

इसके लिए एक नया टैब खोलें, एड्रेस बार पर टैप करें और क्या ट्रेंडिंग है यह देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें। आप उस विषय के खोज परिणाम देखने और उसके बारे में अधिक जानने के लिए किसी ट्रेंडिंग खोज पर भी क्लिक कर सकते हैं। इसके साथ एक नया Google का एडवांस टच टू सर्च फीचर ला रही है , जो एंड्रॉइड के लिए अब वेबपेज पर किसी भी शब्द पर टैप करने पर संबंधित खोज दिखाएगा।

क्रोम मोबाइल ब्राउजर ब्लॉग संबंधित सर्च

Google ने Chrome एड्रेस बार में चार अतिरिक्त खोज सजेशन जोड़े। इसका मतलब है कि क्रोम अब छह के बजाय 10 सर्च सजेशन दिखाएगा। यह सुविधा एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पहले से ही लाइव थी, लेकिन यह नई है और iOS क्रोम यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

Read More- YouTube Shorts के लिए जारी हुए कई क्रिएशन टूल, टिकटॉक को देंगे सीधी टक्कर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button