टेक ज्ञान

Twitter Blue की हो रही रीब्रांडिंग, जानें क्या हो सकता है नया नाम

Tech: जब से ट्विटर की बागडोर एलन मस्क ने (Twitter Blue) संभाली है तब से वो ट्विटर पर कई बड़े बदलाव कर रहे हैं। ब्लू टिक हटाने से लेकर प्रीमियम पेड फीचर लॉन्च करने और ट्विटर का नाम बदलने तक, एलन मस्क कई नए फीचर को प्लेटफॉर्म पर जोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में अब एलन मस्क ने ट्वीट किया है कि ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) को एक्स की साइट-वाइड रीब्रांडिंग में शामिल किया जा सकता है। आइए आपको इस खबर के बारे में डिटेल से बताते हैं।

ट्विटर ब्लू का हो सकता है रीब्रांडिंग

ट्विटर ने हाल ही में एक्स नाम दिया है, एक ऐसी कंपनी जिसकी (Twitter Blue) कल्पना एलन मस्क ने दशकों से की थी। विचार एक ऐसा ऐप बनाने का है जो सोशल मीडिया से लेकर वीडियो और बैंकिंग तक सब कुछ कर सके। फ़िलहाल, यह अभी भी काफी हद तक ट्विटर की तरह ही काम कर रहा है, लेकिन समय के साथ इससे आगे भी विस्तार करने की योजना है। ऐसे में, ऐसा लगता है कि ट्विटर ब्लू को अब एक्स ब्लू (X Blue) कहा जाने वाला है। एलन मस्क ने ट्वीट करके इसके बारे में जानकारी दी है। ये बात किसी से नहीं छुपी है कि बड़े पैमाने पर एक्टिव यूजर्स आधार वाली कंपनी खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ा और फिर सफलता पाने के लिए इसे पूरी तरह से नया रूप देना पड़ा।

Twitter Live Video Feature भी हुआ लाइव

ट्विटर दिन-ब-दिन लागातर खुद को बदल रहा है। इसकी रीब्रांडिंग से लेकर एक्स तक, यहां तक ​​कि प्रसिद्ध ब्लू ट्विटर बर्ड को एक्स-लोगो से बदलने तक एलन मस्क (Elon Musk) लगातार नए बदलाव कर रहे हैं। एक्स (तत्कालीन ट्विटर) ने ‘लाइव वीडियो’ फीचर में सुधार किया है। यूजर्स अब कंपोजर टैब में कैमरा आइकन टैप करके लाइव वीडियो शुरू कर सकते हैं।

Read More- यूजर्स की सुरक्षा के लिए Instagram लाया नया फीचर, DM रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने पर ही आएंगे वीडियो, फोटो मैसेज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button