इंडिया

Faridabad News: हरियाणा में फिर बवाल, धारा 144 हटते ही फरीदाबाद में फूंक दिया ट्रैक्टर, गोदाम में की तोड़फोड़

Faridabad News: हरियाणा के फरीदाबाद जिले से धारा 144 हटाए जाने के बाद ही एक बार फिर से उपद्रव शुरू हो गया. उपद्रवियों ने शहर के इंडस्ट्रियल एरिया मुजेसर में बिल्डिंग मटेरियल संबंधी गोदाम में मंगलवार को तोड़फोड़ की. इसके साथ ही ट्रैक्टर में आग भी लगा दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

नूंह हिंसा के बाद कई जिलों में स्थितियां सामान्य हो रही हैं. ऐसे में फरीदाबाद कलेक्टर ने धारा 144 हटा दी लेकिन उसके बाद फिर से बवाल शुरू हो गया. सामने आए सीसीटीवी फुटेज में देखा गया कि मंगलवार की देर रात एक युवक ने ट्रैक्टर में आग लगा दी और भाग गया. वहीं, कुछ उपद्रवियों ने गोदाम में तोड़फोड़ भी की.

घटना पर पुलिस ने दिया ऐसा जवाब

गोदाम में हुई तोड़फोड़ और ट्रैक्टर में आग लगाए जाने की घटना पर पुलिस ने कहा कि उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले लोग नहीं जाएंगे. वहीं, नूंह हिंसा पर अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने कहा कि जिले में अभी भी तनावपूर्ण और गंभीर हालात हैं. इस घटना में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है. नूंह जिले के अंदर आने वाले क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने का आदेश दिया गया है. केवल बैंकिंग कॉल मोबाइल रिचार्ज के एसएमएस को छोड़ दी गई है.

फरीदाबाद में सामान्य हो रहे थे हालात

डीसी विक्रम सिंह ने पूरे मामले की समीक्षा के बाद मंगलवार की सुबह ही धारा 144 हटाने के आदेश जारी कर दिए थे. जिलाधीश ने जारी आदेशों में आम नागरिकों को सावधानी बरतने की भी सलाह दी थी. उन्होंने कहा था कि अब वर्तमान स्थिति के सावधानी पूर्वक मूल्यांकन के बाद यह देखा गया है कि जिले में सामान्य स्थिति वापस आ गई है. इसी के मद्देनजर सीआरपीसी की धारा 144 के तहत लगाए गए प्रतिबंधों को जारी रखने की कोई आवश्यकता नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button