राज्य

Rajasthan Premier League: IPL की तर्ज पर राजस्थान में खेला जाएगा RPL, 19 अगस्त को जोधपुर में होगा आगाज

जोधपुर: राजस्थान में एक बार फिर क्रिकेट की खुमारी सिर चढ़कर बोलेगी। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (Rajasthan Premier League) आईपीएल की तर्ज पर राजस्थान प्रीमियर लीग आरपीएल क्रिकेट का आयोजन करने जा रहा है। राजस्थान प्रीमियर लीग का आगाज 19 अगस्त को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में किया जाएगा। हालांकि इस लीग के मैच जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में में भी होंगे।

जोधपुर में खेला जाएगा पहला मैच

आरसीए के अध्यक्ष वैभव गहलोत जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम का दौरे के दौरान जोधपुर क्रिकेट एसोसिएशन के साथ बैठक कर आयोजन को लेकर चर्चा कर चुके हैं। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि आरपीएल के उद्घाटन का पहला मैच जोधपुर में खेला जाएगा. इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आरपीएल के सेमीफाइनल और फाइनल मैच जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में खेले जाएंगे।

आरपीएल में कुल 6 टीमें लेगी भाग

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि राजस्थान (Rajasthan Premier League) में बीसीसीआई के दो स्टेडियम ही मान्यता प्राप्त हैं, जिसके चलते पूरी लीग दो स्टेडियमों में ही खेली जाएगी। जोधपुर में होने वाले उद्घाटन समारोह और अन्य मैचों को लेकर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर विस्तृत चर्चा की गई है, ताकि तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा सके। इस बैठक में जिला क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सुनील चौधरी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। आरपीएल में कुल 6 टीमें भाग लेंगी। आरपीएल का आयोजन करीब एक महीने तक चलेगा। वैभव गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि जयपुर में सभी टीमों के फ्रेंचाइजी ओपन हो गए हैं।

हर जिले से 3 खिलाड़ियों की होगी वाइल्ड कार्ड एंट्री

वैभव गहलोत ने बताया कि आईपीएल की टीमों में राजस्थान से आरसीए के द्वारा इंटरनेशनल, नेशनल, डोमेस्टिक और आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। आरपीएल के उद्घाटन समारोह में प्रदेश के खिलाड़ियों के साथ अन्य खिलाड़ियों को भी बुलाया जाएगा। राजस्थान के हर जिले से क्रिकेट के खिलाड़ियों को आरपीएल खेलने का मौका मिले, इसलिए हर जिले से तीन खिलाड़ियों की वाइल्ड कार्ड एंट्री होगी। इसके लिए कई जिलों में चयन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। जल्दी इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

Read More- लोकसभा में Hanuman Beniwal ने बीजेपी को घेरा, मणिपुर घटना पर कहा- ‘अच्छा होता प्रधानमंत्री पहले ही…’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button