दुनिया

Baluchistan: पाकिस्तान के ग्वादर में BLA का हमला, 4 चीनी इंजीनियरों समेत कई लोगों की मौत

Balochistan: पाकिस्तान के बलूचिस्तान (Baluchistan) में चीनी इंजीनियरों के काफिले पर हमला हुआ है. इस हमले में 4 चीनी नागरिकों समेत कई लोगों के मारे जाने की खबर है. इस हमले को बलूच लिब्रेशन आर्मी आतंकी संगठन ने अंजाम दिया है. यह हमला रविवार को ग्वादर के फकीर ब्रिज के पास हुए. जिसमें पाकिस्तान आर्मी के दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं. पाकिस्तान की ओर इस इस हमले की पुष्टि की गई है. 

द डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, सेना का एक काफिला चीनी इंजीनियरों को लेकर पाकिस्तान के दक्षिणपूर्व स्थित ग्वादर पोर्ट ले जा रहा था. तभी घात लगाकर बैठे बीएलए के आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया, जबकि अन्य भागने में कामयाब रहे. इसमें पाक सेना के दो जवानों को भी गोली लगी. इस हमले के बाद ग्वादर को पूरी तरह अलर्ट पर कर दिया गया है. सेना ने पूरे इलाके को घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

BLA का 13 लोगों को मारने के दावा

बलूच लिबरेशन आर्मी ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है और दावा किया कि उसने हमले में 4 चीनी इंजीनियरों और 9 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है. दरअसल, बलूचिस्तान में लंबे समय से पाकिस्तान से अलग होने का आंदोलन चल रहा है. चीनी लोग इस संगठन के निशाने पर तब से हैं जब उन्होंने बलूचिस्तान के प्राकृतिक संसाधनों का दोहन पाकिस्तान सरकार से अनुमति के बाद शुरू कर दिया.

इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मुताबिक, इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद ऑपरेशन शुरू किया गया है. मारे गए आतंकियों के पास से सुसाइड जैकेट सहित हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद हुए हैं. आईएसपीआर ने कहा कि 24 वर्षीय सिपाही मुहम्मद शोएब गोलीबारी में शहीद हो गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button