इंडिया

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का एलान

Lok Sabha Election 2024:  लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी दल तैयारी में जुटे हुए हैं, इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष अजय राय ने कहा है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि राहुल गांधी बिल्कुल अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. जहां से प्रियंका गांधी की इच्छा चुनाव लड़ने की होगी तो वहीं से लड़ेंगी, प्रियंका जी चाहें तो वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं, हमारा एक एक कार्यकर्ता उनके लिए जान लगा देगा. वहीं इस दौरान अजय राय ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा कि वह 13 रुपये किलो चीनी दिलवा रहीं थी अब कहां हैं.

बता दें कि अमेठी कांग्रेस की सीट रही थी लेकिन साल 2019 के चुनाव में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के किले में सेंध लगा दी थी. अमेठी लोकसभा सीट पर हुए चुनाव में राहुल गांधी को स्मृति ईरानी ने हराया था. अमेठी लोकसभा सीट कांग्रेस की पारवारिक सीट रही है. इस सीट से संजय गांधी, पूर्व पीएम राजीव गांधी, सोनिया गांधी भी लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. इसके अलावा अमेठी लोकसभा सीट से राहुल गांधी भी लगातार तीन बार सांसद रह चुके हैं.

बता दें कि इस समय राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से सांसद हैं, राहुल गांधी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में सीपीआई के पीपी सुनीर को लाखों वोटों के अतंर से हराया था. अब यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के बयान से चर्चा तेज हो गई है कि राहुल गांधी फिर से अमेठी में चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं. हाल ही में मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी की सदस्यता को फिर से बहाल किया गया है. उन्होंने मानहानि के मामले में दो साल की सजा सुनाई गई थी जिसके बाद उनकी सांसदी को अयोग्य घोषित किया गया था. 

Read More- Rajasthan News: चुनाव से पहले अपराधियों पर ऐसा लगाम गला रही है पुलिस, कोटा में हिस्ट्रीशीटर कालू की कराई परेड

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button