करियर

HPCL Recruitment 2023: हिंदुस्तान पेट्रोलियम में 312 इंजीनियर्स / ऑफिसर्स की भर्ती, आवेदन आज से शुरू

HPCL Recruitment 2023: हिंदुस्तान पेट्रोलियम में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। भारत सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने विभिन्न विभागों में इंजीनियर, ऑफिसर और असिस्टेंट मैनेजर के 300 अधिक पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापिन जारी किया है। कंपनी द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, सिविल, इंस्ट्रूमेंटेशन और केमिकल ट्रेड्स में इंजीनियर के पदों के साथ-साथ अन्य पदों पर नियमित आधार पर भर्ती की जानी है। हालांकि, इंफॉर्मेशन सिस्टम्स (आइएस) ऑफिसर के पदों पर संविदा भर्ती होनी है।

HPCL Recruitment 2023: हिंदुस्तान पेट्रोलियम भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू

हिंदुस्तान पेट्रोलियम द्वारा विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एचपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट, hindustanpetroleum.com पर करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और सम्बन्धित ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार, 18 अगस्त को सुबह 9 बजे से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 18 सितंबर 2023 की रात 11.59 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

आवेदन के दौरान अनारक्षित, अन्य पिछड़े वर्गों (नॉन-क्रीमी लेयर) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के उम्मीदवारों को 1180 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

HPCL Recruitment 2023: हिंदुस्तान पेट्रोलियम भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

विभिन्न विभागों में इंजीनियर पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित ट्रेड में 4 वर्ष की पूर्णकालिक नियमित डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इंफॉर्मेशन सिस्टम्स (आइएस) ऑफिसर के पदों के लिए कंप्यूटर साइंस / आइटी इंजीनियरिंग में 4 वर्षीय बीटेक या एमसीए किया होना चाहिए और आयु 29 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी, अन्य पदों के लिए योग्यता मानदंड व भर्ती के अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें- Truke Clarity 5 वायरलेस ईयरबड्स हुए लॉन्च, मिलेंगे 6 Mic और 80 घंटे तक का प्लेबैक टाइम, कीमत मात्र इतनी 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button