दुनिया

Russia-Ukraine War: यूक्रेन के चेर्निहाइव पर रूसी मिसाइल का अटैक, 5 लोगों की मौत, 11 बच्चों समेत 37 लोग घायल

कीव: उत्तरी यूक्रेन के शहर चेर्निहाइव में एक केंद्रीय चौराहे पर रूसी मिसाइल (Russia-Ukraine War) के हमले में पांच लोग मारे गए और 37 घायल हो गए। इस बात की जानकारी आंतरिक मंत्रालय ने शनिवार को दी।

चर्च जाते समय हुआ हमला

मंत्रालय ने कहा कि जब हमला हुआ, तब लोग धार्मिक अवकाश मनाने के लिए चर्च जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक, घायलों में 11 बच्चे भी शामिल हैं। राष्ट्रपति जेलेंस्की ने सोशल मीडिया टेलीग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा, “एक रूसी मिसाइल शहर के ठीक मध्य में, हमारे चेर्निहाइव में गिरी। यहां एक चौराहा, पॉलिटेक्निक विश्वविद्यालय और एक थिएटर है।”

जेलेंस्की ने वीडियो शेयर कर बताया बर्बादी का मंजर

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा, “शनिवार के एक सामान्य दिन (Russia-Ukraine War) को रूस ने दर्द और नुकसान के दिन में बदल दिया।” जेलेंस्की की पोस्ट के साथ एक छोटा-सा वीडियो शेयर किया जिसमें क्षेत्रीय नाटक थिएटर के सामने एक चौराहे पर मलबा बिखरा हुआ दिखाया गया है और वहां पर खड़ी कारों को भारी नुकसान हुआ है। गौरतलब है कि राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की इन दिनों स्वीडन की कामकाजी यात्रा पर थे।

सिटी सेंटर को आंशिक रूप से किया बंद

वीडियो में एक शव को कार के अंदर झुका हुआ भी देखा जा सकता है। आपातकालीन सेवाओं तक पहुंच की अनुमति देने के लिए सिटी सेंटर को आंशिक रूप से बंद कर दिया गया है। फरवरी 2022 में शुरू किए गए अपने पूर्ण पैमाने पर आक्रमण के हिस्से के रूप में रूस ने अग्रिम पंक्ति से दूर यूक्रेनी शहरों पर मिसाइलों और ड्रोन से हमला किया है।

Read More- Baluchistan: पाकिस्तान के ग्वादर में BLA का हमला, 4 चीनी इंजीनियरों समेत कई लोगों की मौत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button