करियर

Rajasthan RPSC Recruitment 2023: राजस्थान में असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर होगी भर्ती, आज से कर सकते हैं आवेदन

Education: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से असिस्टेंट इंजीनियर (Rajasthan RPSC Recruitment 2023) के पदों पर भर्ती निकली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आज यानी 23 अगस्त 2023 से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं और इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 22 सितंबर 2023 तय की गयी है। अभ्यर्थी भर्ती में शामिल होने से पहले पात्रता अवश्य चेक कर लें।

ये होनी चाहिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन

असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों ने संबंधित क्षेत्र में बीई/ बीटेक या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया हुआ हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों को राजस्थान के कल्चर का ज्ञान हो। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।

ये है आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार (Rajasthan RPSC Recruitment 2023) आवेदन पत्र आयोग की वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करके या SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in से लॉग इन कर सिटीजन ऐप में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करें और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।

इतना लगेगा आवेदन शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल एवं अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये, ओबीसी, बीसी, एससी, एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 400 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। अगर उम्मीदवारों से आवेदन पत्र भरते समय कोई त्रुटि हो जाती है तो आपको उसमें संशोधन करने के लिए 500 रुपये जमा करने होंगे।

Read More- HPCL Recruitment 2023: हिंदुस्तान पेट्रोलियम में 312 इंजीनियर्स / ऑफिसर्स की भर्ती, आवेदन आज से शुरू

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button