इंडिया

Congress का बयान कहा- भारत जोड़ो यात्रा की अगली कड़ी है राहुल गांधी का लद्दाख दौरा

New Delhi: कांग्रेस ने मंगलवार (Congress) को कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की लद्दाख यात्रा भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की अगली कड़ी है, क्योंकि केंद्र शासित प्रदेश की उनकी यात्रा उनके क्रॉस-कंट्री मार्च के दौरान वहां के एक प्रतिनिधिमंडल से की गई प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए थी।

कन्याकुमारी से कश्मीर तक हुई थी भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी ने कांग्रेस के कई लोगों के साथ पिछले साल सितंबर से जनवरी तक कन्याकुमारी से कश्मीर तक लगभग 4,000 किलोमीटर की यात्रा की थी। ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा- ” इस साल की शुरुआत में 24 जनवरी को राहुल गांधी ने जम्मू के झज्जर कोटली में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लद्दाख के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की थी। इस सप्ताह उनकी लद्दाख यात्रा उस प्रतिनिधिमंडल के प्रति की गई प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए है, जो चाहता था कि वह आएं और चीन के साथ सीमा चुनौतियों के बारे में लोगों की धारणाओं और स्थानीय निर्वाचित निकायों के सशक्तिकरण पर उनके विचारों को सुनें। कई मायनों में यह लद्दाख यात्रा भारत जोड़ो यात्रा की ही अगली कड़ी है।”

लद्दाख जानें को लेकर क्या बोले राहुल गांधी?

रविवार को केंद्र शासित प्रदेश में पत्रकारों से बात करते (Congress) हुए राहुल ने कहा था कि वह अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लद्दाख जाने की योजना बना रहे थे, लेकिन कुछ ‘तार्किक कारणों’ के कारण उन्हें योजना छोड़नी पड़ी।

दिल की गहराई में बसा हुआ है ‘भारत जोड़ो’

इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में राहुल ने कहा कि ‘भारत जोड़ो’ हर भारतीय के दिल और दिमाग में गहराई से बसा हुआ है। उन्होंने कहा- लेह की सड़कों पर गूंजता ‘भारत माता की जय’ का गूंजता नारा इस एकता का एक मजबूत उदाहरण है। कोई भी ताकत स्नेह और सौहार्द से भरी इस आवाज को दबा नहीं सकती है।”

राहुल गांधी ने लेह से पैंगोंग झील तक राइड की बाईक

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने लेह मुख्य बाजार (Congress) की अपनी यात्रा की तस्वीरें भी पोस्ट कीं। उन्होंने 19 अगस्त को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में लेह से पैंगोंग झील तक मोटरसाइकिल की सवारी की थी।

Read More- Chandrayaan-3 Mission: चंद्रयान-3 मिशन की लॉन्चिंग में पीएम मोदी भी होंगे शामिल! इस दिन होगा लॉन्च

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button