राज्य

Parivartan Sankalp Yatra के रूट को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता पुलिस से भिड़े, थाने के सामने किया धरना-प्रदर्शन

Jaipur: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी द्वारा परिवर्तन संकल्प यात्रा (Parivartan Sankalp Yatra) सवाई माधोपुर के त्रिनेत्र गणेश जी मंदिर से विगत दिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने झंडी दिखाकर रवाना किया था। आज बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा गंगापुर सिटी पहुंची है। बीजेपी द्वारा परिवर्तन संकल्प यात्रा को प्रशासन द्वारा दी गई अनुमति के सदर थाना के पास सेड माता रोड से होकर शहर के अंदर होकर ले जा रहे थे लेकिन पुलिस ने सदर थाने के पास बेरिकेटिंग लगाकर यात्रा को रोक दिया पुलिस परिवर्तन संकल्प यात्रा को गंगापुर बाईपास से निकलवाना चाह रही थी।

सुबह 10 बजे शुरू हुई थी परिवर्तन यात्रा

भारतीय जनता पार्टी द्वारा शुरू की गई परिवर्तन संकल्प यात्रा आज सुबह लगभग साढ़े 10 बजे गंगापुर सिटी-जयपुर बायपास पर स्थित पर्ल होटल से शुरू हुई थी। परिवर्तन यात्रा में यात्रा में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र गोठवाल, परिवर्तन संकल्प यात्रा के प्रभारी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया, धौलपुर सांसद मनोज राजौरिया, मानसिंह गुर्जर यात्रा में चल रहे थे। जैसे ही परिवर्तन संकल्प यात्रा सदर थाने के पास पहुंची थी पुलिस ने बेरिकेटिंग लगाकर यात्रा को रोक दिया। बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना था की परिवर्तन संकल्प यात्रा सदर थाना होकर शहर के अंदर फव्वारा चौक होकर निकालने का कार्यक्रम था लेकिन प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा यात्रा को रोका गया है।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

पुलिस द्वारा बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा को रोकने के विरोध में भारतीय जनता पार्टी और पुलिस के जवानों में झड़प हो गई पुलिस के जवान और कार्यकर्त्ता आपस में उलझते देखे गए। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और सदर थाने के बाहर बैठकर धरना शुरू कर दिया। बीजेपी नेताओं का कहना था की प्रदेश की कांग्रेस सरकार परिवर्तन संकल्प यात्रा से डर गई है। गहलोत सरकार के निर्देश से प्रशासन परिवर्तन संकल्प यात्रा में बाधा डाल रहा है।

क्यों रोका परिवर्तन संकल्प यात्रा को ?

गंगापुर सिटी के सदर थाना अधिकारी कैलाश मीणा ने बताया है की भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के पास परिवर्तन संकल्प यात्रा को बाईपास से निकालते हुए आगे की तरफ जाने की परमिशन है लेकिन अचानक बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा परिवर्तन यात्रा को शहर के अंदर फव्वारा चौक की तरफ ले जाने की कोशिश की गई है इसलिए परिवर्तन संकल्प यात्रा को सदर थाना के पास सेड माता मंदिर रोड पर पुलिस द्वारा बैरिकेटिंग लगाकर रोक दिया था। बाद में बीजेपी नेता और प्रशासन में सहमति बनने के बाद कुछ लोगों को ही शहर के अंदर होकर जाने दिया और यात्रा की अन्य गाड़ियों को बायपास होकर ही निकाला गया।

Read More- किसानों को साधने की तैयारी में CM Ashok Gehlot, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर दिए ये जरूरी आदेश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button