इंडियाराजस्थान चुनाव 2023

केंद्रीय मंत्री Prahlad Joshi ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना- राहुल गांधी को बताया ‘पार्ट टाइम हिंदू’

Kota: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी (Prahlad Joshi) ने राहुल गांधी और राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने संगठन की बैठक ली और हाड़ौती के चारों जिलों के अध्यक्ष और विधायकों के साथ वन टू वन संवाद कर यहां की स्थिति की जानकारी ली। जोशी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बिहार के एजुकेशन मिनिस्टर ने रामचरितमानस के खिलाफ स्टेटमेंट दिया था। समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि हिंदू धर्म धोखा है। राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा था कि मुस्लिम लीग सेकुलर पार्टी है।

प्रहलोद जोशी ने कांग्रेस पर लगाए ये आरोप

प्रहलाद जोशी ने आरोप लगाते (Prahlad Joshi) हुए कहा, “राजस्थान में कावड़ यात्रा को अनुमति नहीं मिलती है, लेकिन पीएफआई की रैली को अनुमति मिली थी।” उन्होंने राहुल गांधी से उदयनिधि स्टालिन के बयान पर भी जवाब मांगा। सनातन धर्म के मुद्दे पर उन्होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी चुनाव के समय पार्ट टाइम हिंदू बन जाते हैं और मंदिर के दर्शन करने पहुंच जाते हैं। केवल यह कह देने से काम नहीं चलेगा कि हम सर्व धर्म का सम्मान करते हैं। उन्हें इस पर अपना मत स्पष्ट करना चाहिए।”

‘हिंदू समाज का अपमान करना धमंडिया गठबंधन का एजेंडा’

प्रहलाद जोशी ने कहा, “उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या हुई थी। हिंदू और हिंदू समाज का अपमान करना, यह घमंडियां गठबंधन का एजेंडा है। राजस्थान में भी तुष्टिकरण, परिवारवाद और भ्रष्टाचार चरम पर हैं।” केंद्रीय मंत्री जोशी ने विपक्षी पार्टियों के इंडिया गठबंधन को घमंडियां गठबंधन नाम देते हुए आरोप लगाया कि ऐसी बयानबाजी लगातार इस एलायंस से जुड़े लोग करते आए हैं।

राजस्थान सहित देश के कई जगह के आंकड़े किए पेश

केंद्रीय कोयला मंत्री जोशी ने आगे कहा राजस्थान (Prahlad Joshi) सहित देश के कई जगह के आंकडे़ भी पेश किए और दावा किया कि राजस्थान को 5 हजार करोड़ बकाया होने के बावजूद भी 103 फीसदी कोयला दिया है। राजस्थान का कोयला खपत रोज 69 हजार टन है, लेकिन हम 70 हजार टन सप्लाई कर रहे हैं। इसके अलावा राजस्थान को एडिशनल अलॉटमेंट रोड कम रेल रूट से खोल दिया है। यह नॉर्दर्न कोल फील्ड से उन्हें उठाना है। कोल इंडिया के साथ सालाना अनुबंध के तहत 6.770 मिलियन टन कोयला मिलना है, इसके बदले में 6.93 मिलियन टन कोयला सप्लाई कर दिया है। पहली बार एडिशनल एलाइटमेंट 23.8 लाख टन किया था, जिसमें से 74 फीसदी लिफ्ट किया।

‘छत्तीसगढ़ में राजस्थान सरकार को कोयला निकालने नहीं दिया’

प्रहलाद जोशी (Prahlad Joshi) ने आरोप लगाया कि दूसरी बार 17.8 लाख टन कोयला एलॉट किया, इसमें से महज 1.89 लाख टन उठाया है। हमने राजस्थान को छत्तीसगढ़ में कोल माइन भी अलॉट कर दी है। इसके संबंध में कांग्रेस आलाकमान और राहुल गांधी को भी बोला है कि दोनों मुख्यमंत्री को बुलाकर बात करवा दें, क्योंकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार होते हुए भी राजस्थान सरकार को कोयला निकालने नहीं दिया जा रहा है, लेकिन किसी ने भी इस मामले में रुची नहीं दिखाई। मंत्री जोशी ने कहा कि कैबिनेट की मीटिंग होने वाली है। इसके बाद हम एजेंडे को पब्लिकली कर देंगे और यह सबको सकुर्लेट भी करेंगे।

Read More- Rajasthan Election: BJP की परिवर्तन संकल्प यात्रा के बीच कल भीलवाड़ा आएंगे कांग्रेस अध्यक्ष खरगे, जानें क्या है इसके सियासी मायने

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button