इंडिया

G20 Summit में भारत की अध्यक्षता पर खुश हुए शशि थरूर, ममता बनर्जी के जाने पर कांग्रेस आगबबूला

New Delhi: भारत की अध्यक्षता में हुए जी20 समिट (G20 Summit) की दुनियाभर में तारीफ हो रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन हो या फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों, सभी ने भारत की तारीफ की। इस बीच जी20 समिट को लेकर विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A बंट गया है, क्योंकि सरकार के कुछ विरोधियों को भी ये समिट भाया है। दरअसल, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने जी20 समिट में भारत की अध्यक्षता की खुलकर तारीफ की है।

दिल्ली के घोषणापत्र की जमकर तारीफ

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने जी20 (G20 Summit) के नई दिल्ली घोषणापत्र की तारीफ करते हुए कहा कि जो कोई नहीं कर सका वो भारत ने कर दिखाया है। न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में थरूर ने कहा कि समिट के घोषणा पत्र पर सभी देशों की आम सहमति बनाना बड़ी बात है। थरूर ने आम सहमति बनाने के लिए भारत की खूब तारीफ की। हालांकि, थरूर ने जी 20 समिट में विपक्ष की अनदेखी पर मोदी सरकार पर हमला भी बोला।

जी20 समिट के डिनर में शामिल हुए नीतिश कुमार

G-20 (G20 Summit) में बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी साथ दिखे। केंद्र द्वारा जी20 समिट के डिनर में कई विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया गया, जिसमें नीतीश कुमार भी शामिल थे। नीतीश इस डिनर में पीएम और जो बाइडन के साथ बातचीत करते भी दिखे, जो काफी चर्चा में भी रहा।

ममता के जाने डिनर में जाने से विपक्ष में पड़ी फूट

उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जी20 समिट के डिनर में जाने से विपक्ष में फूट पड़ती दिख रही है। ममता के जाने पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने निशाना साधा है। चौधरी ने कहा कि अगर ममता इस डिनर में नहीं जाती तो आसमान नहीं टूट पड़ता और न ही कुरान अपवित्र हो जाती। कांग्रेस नेता के बयान पर टीएमसी का भी रिएक्शन आया है। राज्यसभा सांसद शांतनु सेन ने पलटवार करते हुए कहा कि अधीर को सरकारी प्रोटोकॉल के बारे टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

Read More- G20 Summit के दौरान दिल्ली में हुई जोरदार बारिश, भारत मंडपम में भरा पानी, कांग्रेस बोली- विकास तैर रहा है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button