राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan Election 2023: परिवर्तन यात्रा में शामिल होने कोटा पहुंचे उत्तराखंड के CM धामी, महिला आरक्षण बिल पर कही ये बड़ी बात

Kota: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बीजेपी की परिवर्तन यात्रा (Rajasthan Election 2023) में शामिल होने कोटा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कोटा में मीडिया से बात की। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि महिला आरक्षण बिल नए संसद भव में पेश किया जाना पास किया जाना ऐतिहासिक है। यह बिल महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढाएगा। उन्होंने कहा कि नए संसद भवन में की शुरूआत की गई। 140 करोड़ भारतवासियों के मान सम्मान और स्वाभिमान नई संसद भवन में काम पर शुरू हुआ, वहीं हमारे देश के इतिहास में ऐतिहासिक दिन रहा जब पीएम मोदी की पहल के कारण महिला आरक्षण बिल संसद में पेश हुआ।

सीएम धामी ने क्या कहा

सीएम धामी ने कहा “इस बिल के पेश होने से देश (Rajasthan Election 2023) आगे बढ़ेगा। मातृशक्ति का उत्थान होगा। हर क्षेत्र में उन्हें सहभागिता मिलेगी और प्रतिनिधित्व मिलेगा। यह ऐतिहासिक है। भूतों न भविष्यति। पीएम मोदी जब से प्रधानमंत्री बने तब से उन्होंने मातृशक्ति के उत्थान, बेटियों को बचाने, उन्हें पढ़ने का काम किया। मातृशक्ति की सुरक्षा, मान-सम्मान का काम किया गया। उज्जवला गैस योजना के माध्यम से मातृशक्ति का उत्थान उनकी प्राथमिकता में रहा है। वहीं यह बिल मातृशक्ति के लिए वरदान साबित होगा।”

एयरपोर्ट पर हुआ सीएम धामी का स्वागत

इस दौरान एयरपोर्ट पर लाडपुरा विधायक (Rajasthan Election 2023) कल्पना देवी, दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, पूर्व विधायक हीरालाल नागर सहित कई लोगों ने सीएम का स्वागत किया। साथ ही कई संगठन भी वहां पहुंचे और अपनी बात उनके सामने रखी। सीएम पुष्कर सिंह धामी बीजेपी की परिवर्तन यात्राओं के तहत झालावाड़ डग और रामगंजमंडी में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। एयरपोर्ट पर ही अल्प विश्राम के बाद उत्तराखंड के सीएम झालावाड़ के लिए प्रस्थान कर गए।

Read More- India-Canada के बीच चल रहे विवाद को अन्य देशों ने बताया चिंताजनक, इन प्वाइंट्स में समझे अब तक क्या-क्या हुआ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button