इंडिया

India-Canada Row: PAK की पैरवी करने वाली Ilhan Omar को Priyanka Chaturvedi ने दिया जवाब

New Delhi: खालिस्तान समर्थकों के साथ खड़े रहने वाले कनाडा (India-Canada Row) के नेताओं की फेहरिस्त काफी लंबी है। हालांकि, इस लिस्ट में अमेरिकी राजनेता इल्हान उमर का नाम भी शामिल है। इल्हान उमर ने कई बार अलग-अलग मंचों से भारत के खिलाफ जहर उगला है और उसने पाकिस्तान की लगातार पैरवी की है।

इल्हान उमर ने दिया था बेतुका बयान

कनाडा-भारत विवाद के बीच इल्हान उमर (India-Canada Row) ने भी बेतुका बयान दे डाला है। उन्होंने एक्स हैंडल के जरिए आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत को लेकर भारत पर सवाल उठाया है। उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा,” कनाडा के नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की भारत सरकार द्वारा हत्या किए जाने का आरोप बेहद चिंताजनक है। अमेरिका को कनाडाई जांच का पूरा समर्थन करना चाहिए। हम इस बारे में भी जानकारी देने का अनुरोध कर रहे हैं कि क्या अमेरिका में भी इसी तरह के ऑपरेशन चल रहे हैं।”

प्रियंका चतुर्वेदी ने दिया करारा जवाब

इल्हान उमर के इस बयान पर शिवसेना (उद्धव गुट) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इल्हान को घेरते हुए उनके पोस्ट का जवाब देते हुए कहा, मैडम आप बैठ जाएं! अगर ऐसी ही बात है तो मैं एक सांसद के तौर पर विदेश मंत्रालय से अनुरोध करूंगी कि मंत्रालय इल्हान के साल 2022 में पाकिस्तान फंड पर पाकिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (गुलाम कश्मीर) का दौरे की जांच करें। प्रियंका चतुर्वेदी ने ये भी कहा कि सरकार यह भी जांच करें कि इल्हान ने किस तरह इस यात्रा के जरिए गुलाम कश्मीर में अशांति पैदा करने की कोशिश की।

भारत ने की थी इल्हान के POK दौरे की निंदा

बता दें कि साल 2022 में इल्हान उमर ने पाकिस्तान (India-Canada Row) का दौरा किया था। उस समय उन्होंने शहबाज शरीफ और इमरान खान से मुलाकात की और पीओके पर मुजफ्फराबाद का भी दौरा किया। भारत ने इस दौरे की निंदा की और इल्हान के इस कदम को ‘संकीर्ण मानसिकता वाली राजनीति’ बताया। हाल में ही जारी एक रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि इल्हान उमर की यात्रा को पाकिस्तानी सरकार के जरिए फंड की गई थी, जिसमें उनका रहना और खाना भी शामिल था।

Read More- PM Modi ने गुजरात में रोबोट प्रदर्शनी का किया दौरा, उदेपुर जिले में 5,206 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button