राजस्थान चुनाव 2023राज्य

5 अक्टूबर को राजस्थान आएंगे PM Modi, सीएम गहलोत के गढ़ जोधपुर को देंगे सौगात, नई ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

जोधपुर: विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) राजस्थान में एक के बाद एक चुनावी दौरे कर रहे हैं। पीएम मोदी 2 अक्टूबर को चित्तौड़गढ़ और 5 अक्टूबर को जोधपुर के दौरे पर होंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहजिले जोधपुर में प्रधानमंत्री मोदी कई सौगातें देंगे। वे नई ट्रेन के साथ ही डबलिंग वर्क को हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही एयरपोर्ट के नए भवन का शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी का जोधपुर दौरा अहम

प्रधानमंत्री मोदी के जोधपुर दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भाजपा नेता व कार्यकर्ता भी इस दौरे को लेकर एक्टिव हो गए हैं। 5 अक्टूबर को पीएम के संभावित दौरे को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। पीएम के जोधपुर दौरे की तैयारियों को लेकर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने सर्किट हाउस में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर दिशा निर्देश दिए। इससे पहले उन्होंने अपने निवास स्थान पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ बैठक ली।

इन सेक्टर्स को देंगे सौगात

पांच वर्ष बाद मोदी (PM Modi) जोधपुर में फिर से चुनावी सभा करने पहुंचेंगे। इस बार भी आयोजन रावण का चबूतरा मैदान पर होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गढ़ में जोधपुर को रेल, सड़क व एयरपोर्ट तीनों ट्रांसपोर्ट सेक्टर में विकास को गति देंगे।

इस ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जोधपुर दौरे के दौरान जैसलमेर से नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे वहीं मारवाड़ जंक्शन से कामली घाट के लिए हेरिटेज ट्रेन की सौगात देंगे। मोदी रेलवे के दो डबलिंग प्रोजेक्ट का भी इनोग्रेशन करेंगे जिसमें कुचामन से राइकाबाग और कुचामन से डेगाना स्टेशन तक ट्रेक का दोहरीकरण होगा।

एयरपोर्ट टर्मिनल के रैनोवेशन को हरी झंडी

मोदी जोधपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग (PM Modi) के रैनोवेशन वर्क को भी हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी जोधपुर एयरपोर्ट पर 307 करोड़ रुपए खर्च कर बनाए जा रहे हेरिटेज भवन का शिलान्यास करेंगे। जोधपुर एयरपोर्ट पर 49 एकड़ में विस्तार कार्य होगा। प्लेन की पार्किंग के लिए अप्रोन एरिया बनने के बाद 13 बे बनेंगे, इन बे पर 13 फ्लाइट एक साथ खड़ी हो सकेंगी।

आईआईटी के प्रोजेक्ट , भारतमाला प्रोजेक्ट का करेंगे इनॉगरेशन

जोधपुर आईआई टी में आयोजित कार्यक्रम डेडिकेटिंग आईआईटी टू नेशन का इनॉगरेशन करेंगे। आईआईटी के इस कार्यक्रम का सभा स्थल से वर्चुअल इनॉगरेशन भी हो सकता है। वहीं भारतमाला प्रोजेक्ट के गंगानगर फेज का इनॉगरेशन भी वर्चुअल करेंगे।

Read More- Rajasthan में बीजेपी की पहली लिस्ट आने से पहले अमित शाह और नड्डा की बैठक ने बढ़ाई हलचल, मीटिंग में लिए गए महत्वपूर्ण फैसले!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button