खेल खबरें

Asian Games 2023 में भारत के नाम हुआ एक और गोल्ड, शूटिंग टीम ने लहराया तिरंगा, गोल्फर अदिति को मिला सिल्वर

Sports: एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) का आयोजन चीन के हांगझोउ में हो रहा है। इसके आठवें दिन रविवार को भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम इंडिया को गोल्ड के साथ सिल्वर मेडल भी मिला। भारतीय शूटर के. चेनाई, पृथ्वीराज टोंडिमन और जोरावर सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता। वहीं विमेंस टीम ने सिल्वर अपने नाम किया। भारत गोल्फ में भी सिल्वर मेडल मिला है।

शूटिंग में भारत का 7वां गोल्ड

भारत ने शूटिंग में 7वां गोल्ड जीता है। के. चेनाई, पृथ्वीराज और जोरावर की तिकड़ी ने मेंस टीम ट्रैप शूटिंग में कमाल दिखाया। भारतीय शूटर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सोना अपने नाम किया है। वहीं विमेंस टीम ने भी कमाल दिखाया है। राजेश्वरी कुमारी, मनीषा कीर और प्रीति रजक ने विमेंस टीम ट्रैप शूटिंग में सिल्वर मेडल जीता है। इस तरह भारत ने कुल 41 मेडल जीत लिए हैं। इसमें 11 गोल्ड शामिल हैं।

अब तक इन खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड

गौरतलब है कि इससे पहले भारत (Asian Games 2023) को ऐश्वर्य तोमर, रुद्रांक्ष पाटिल और दिव्यांश पंवार ने 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में गोल्ड मेडल दिलाया था। मनु भाकर, ईशा सिंह, रिदम सांगवान ने 25 मीटर पिस्टल टीम इवेंट में गोल्ड जीता था। सिफ्त कौर सामरा ने विमेन्स 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन सोना अपने नाम किया। अर्जुन चीमा, सरबजोत सिंह और शिव नरवाल ने भी शूटिंग में गोल्ड जीता। इस तिकड़ी ने मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल में कमाल दिखाया।

गोल्फर अदिति ने जीता सिल्वर

बता दें कि भारत के लिए एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) का आठवां दिन अभी तक अच्छा रहा। भारत ने खबर लिखने तक रविवार को तीन मेडल जीते। पहला मेडल अदिति अशोक ने दिलाया। गोल्फर अदिति से गोल्ड की उम्मीद थी। लेकिन वे सिल्वर मेडल ही जीत सकीं। इसके बाद विमेंस टीम ने शूटिंग में सिल्वर जीता और इसके बाद मेंस टीम ने शूटिंग में गोल्ड अपने नाम किया।

Read More- World Cup 2023: भारत पहुंची पाकिस्‍तान की टीम, Babar Azam की पोस्ट सोशल मीडिया पर हुई वायरल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button