राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan Election 2023: सचिन पायलट का बड़ा बयान- कांग्रेस जिताऊ प्रत्याशी को ही टिकट देगी, इस दिन आएगी कैंडिडेट लिस्ट

Jaipur: राजस्थान में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2023) होने में महज कुछ ही समय बचा है। ऐसे में सभी को यह बात जानने की उत्सुक्ता है कि बीजेपी-कांग्रेस औऱ अन्य पार्टियां किस सीट पर किस उम्मीदवार को खड़ा करने वाली है। कांग्रेस की कैंडिडेट लिस्ट का जनता के साथ-साथ पार्टी नेता और कार्यकर्ता भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का बड़ा बयान सामने आया है। सचिन पायलट ने कहा, ‘जो जिताने वाला होगा पार्टी उसी को प्रत्याशी बनाएगी। यानी कांग्रेस जिताऊ प्रत्याशी को ही टिकट देगी।’

‘सता की चाभी जनता के पास है’

सचिन पायलट ने आगे कहा, ‘टोंक के लोगों ने मुझे स्नेह और आशीर्वाद दिया है। सता की चाभी जनता के पास है।’ वहीं, विपक्षी पार्टी बीजेपी पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी निर्णय नहीं कर पा रही की वह किस दिशा में जा रही है। दरअसल, सचिन पायलट बुधवार (4 अक्टूबर) को टोंक में किसानों से मिलने पहुंचे। ट्रैक्टर पर सवार पायलट किसानों के बीच आए और उनका धूम धाम से फूलों के साथ स्वागत किया गया।

जानें कब आएगी कांग्रेस की कैंडिडेट लिस्ट

कांग्रेस के सूत्रों की मानें तो पार्टी हर एक सीट पर जिताऊ कैंडिडेट (Rajasthan Election 2023) की खोज कर रही है। इसके लिए हर पहलू से सर्वे कराया जा रहा है। सर्वे के बाद पैनल और ऑब्जर्वर का फीडबैक भी लिया जा रहा है, ताकि मजबूत उम्मीदवार का चयन किया जा सके। ऐसे में लिस्ट आने में थोड़ा और समय लग सकता है। संभावित तारीख 15 अक्टूबर के आसपास हो सकती है।

कमजोर सीटों पर कांग्रेस का फोकस

इसके अलावा, कांग्रेस का कमजोर सीटों पर भी फोकस है। पिछले चुनाव में जहां-जहां कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था, वहां मजबूत उम्मीदवार की तलाश की जा रही है। इसके अलावा, जीती हुई सीटों को बचाए रखने की भी कवायद तेज है।

Read More- Delhi-NCR में भूकंप से कांपी धरती, घरों और ऑफिसों से बाहर निकले लोग, उत्तर भारत में भी लगे झटके

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button