राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan: Sachin Pilot ने BJP पर साधा निशाना, कहा- ‘उन्होंने दिया ही क्या? तीन किसान विरोधी कानून और…’

Jaipur: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने गुरुवार को टोंक में 43 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। टोंक दौरे के दूसरे दिन पायलट ने लोगों से बातचीत भी की और कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। पायलट ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, मैं सिर्फ विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करने आपके बीच नहीं आया हूं। मैं आपके क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों के लिए आपको बधाई और धन्‍यवाद देने आया हूं, क्‍योंकि जो काम हुआ है, वो आपके सहयोग से ही संभव हुआ है।

बीजेपी को लेकर क्या बोले पायलट?

सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने आगे कहा कि, जब क्षेत्र के लोगों के बीच प्रेम, भाईचारा और सद्भाव का माहौल होता है तो विकास कार्य दोगुनी गति से होते हैं, निवेश बढ़ता है और रोजगार भी बढ़ता है। उन्होंने आगे कहा, चूंकि चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं हैं, इसलिए कई राजनीतिक दलों के नेता आपके पास आएंगे। वे आपको धर्म, जाति, मंदिर, मस्जिद के नाम पर भ्रमित करने की कोशिश करेंगे। हमें ऐसी ताकतों से सावधान रहने की जरूरत है। कांग्रेस नेता ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि, बीजेपी ने क्या दिया? तीन किसान विरोधी काले कृषि कानून, बेरोजगारी बढ़ाने वाली अग्निवीर योजना, परेशानी बढ़ाने वाली जीएसटी, नोटबंदी, बढ़ती बेरोजगारी, बेलगाम महंगाई, यही न?

पायलट ने टोंक को दी कई सौगातें

सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि बीजेपी ने अपनी गलत आर्थिक नीतियों के कारण अमीर और गरीब के बीच गहरी खाई पैदा कर दी है। उन्होंने टोंक जिला न्यायालय परिसर में जिला अधिवक्ता संघ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भी भाग लिया। सचिन पायलट ने टोंक में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज भवन, ट्रोमा अस्पताल सहित विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सर्किट हाउस में टोंक प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ बैठक की और कार्य की प्रगति पर रिपोर्ट मांगी।

Read More- Rajasthan Election 2023: मंच से दिव्या मदेरणा का चौंकाने वाला दावा- ‘हनुमान बेनीवाल ने CM गहलोत के आगे जोड़े थे हाथ-पैर…’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button