खेल खबरें

IND vs AUS: आज भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच होगी कांटेदार टक्कर, जानें कौन लेगा शुभमन गिल की जगह

Sports: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज वर्ल्‍ड कप 2023 (IND vs AUS) का पांचवां मैच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। कुछ ही देर में मैच का टॉस होगा। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया आज वर्ल्‍ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। दोनों ही टीमें खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं और ऐसे में आज का मुकाबला कांटेदार होने की पूरी उम्‍मीद है। भारतीय टीम आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम तीसरे स्‍थान पर है।

दोनों टीमों के बीच होगी कांटे की टक्कर

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्‍ड कप इतिहास (IND vs AUS) में 13वीं बार भिड़ंत हो रही है। इससे पहले जो 12 मुकाबले खेले गए, उसमें कंगारू टीम का पलड़ा भारी रहा, जिसने 8 मैच जीते। भारतीय टीम चार मौकों पर जीत दर्ज करने में कामयाब हुई। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम इस आंकड़ें में सुधार करने के इरादे से मैदान संभालेगी।

चेन्नई में आज किसका पलड़ा होगा भारी?

पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कोशिश वर्ल्‍ड कप में विजयी आगाज करने की होगी। मगर उसके लिए भारत को हराना आसान नहीं होगा, जो कि अपने घर में बहुत खतरनाक साबित होती है। वैसे, दोनों टीमों के बीच वनडे इतिहास के आंकड़ों पर कौर करें तो 159 मैचों में ऑस्‍ट्रेलिया ने 83 जबकि भारत ने 56 मैच जीते। 10 मैचों का नतीजा नहीं निकला।

IND vs Aus की संभावित प्‍लेइंग 11

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 – रोहित शर्मा (कप्‍तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज।

ऑस्‍ट्रेलिया की संभावित प्‍लेइंग 11 – डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्‍टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरन ग्रीन, एलेक्‍स कैरी, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मिचेल स्‍टार्क, पैट कमिंस (कप्‍तान), जोश हेजलवुड और एडम जंपा।

शुभमन गिल की जगह कौन खेलेगा?

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा कि शुभमन गिल (IND vs AUS) को मैच से बाहर अभी नहीं समझा जा रहा है, लेकिन विश्‍वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली है कि वो आज के मैच में हिस्‍सा नहीं लेंगे। ऐसे में ईशान किशन शुभमन गिल की जगह ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन को चेन्‍नई की पिच देखते हुए प्‍लेइंग 11 में मौका मिलने की उम्‍मीद जताई जा रही है। टॉस के समय टीम की प्‍लेइंग 11 का आधिकारिक रूप से पता चलेगा।

Read More- Asian Games 2023: भारत ने झटका एक और मेडल, एचएस प्रणॉय ने बैडमिंटन पुरुष सिंगल्स में भारत को 41 साल बाद दिलाया गोल्ड

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button