राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan BJP की सूची पर गोविंद सिंह डोटासरा का तंज, बोले- ’41 उम्मीदवारों की लिस्ट और 82 विरोध में उतर गए’

Jaipur: राजस्थान Rajasthan BJP की सूची पर गोविंद सिंह डोटासरा का तंज, बोले- ’41 उम्मीदवारों की लिस्ट और 82 विरोध में उतर गए’में विधानसभा चुनाव (Rajasthan BJP) की तारीख के एलान के बाद सियासी पार्टियों में हलचल बढ़ गई है। बीजेपी ने सोमवार (9 अक्टूबर) को प्रदेश के 41 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है। जिसके टिकट के दावेदार बीजेपी नेताओं ने खुलकर विरोध करना शुरू कर दिया है। इसको लेकर राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, ”उन्होंने 41 उम्मीदवारों को टिकट दिया है और 82 लोग इसके खिलाफ बगावत कर रहे हैं, ये बीजेपी की लिस्ट का हाल है।”

क्या बोले गोविंद डोटासरा

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रत्याशियों के नामों का अभी तक एलान नहीं किया। इसको लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही है। उम्मीदवारों की सूची को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, ”हम लोगों ने उम्मीदवारों के चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष और दोनों सदस्यों से चर्चा की है। इस संबंध में जल्द राज्य चुनाव समिति की बैठक आयोजित की जाएगी, चुनाव समित की बैठक के बाद उम्मीदवारों के नामों का एलान किया जाएगा।” कांग्रेस उम्मीदवारों के चुनाव पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार (10 अक्टूबर) को बयान दिया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि इसको लेकर अभी प्रक्रिया शुरू हुई है। 18 अक्टूबर तक जब सीईसी की मीटिंग शुरू होगी तब इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

बीजेपी ने इन दिग्गजों के नहीं दिया टिकट

दरअसल, बीजेपी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan BJP) में दो सौ सीटों में से 41 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है। बीजेपी के पहली लिस्ट में कई प्रमुख दावेदारों को टिकट नहीं मिला है। मीडिया में छपी खबर के मुताबिक, भरतपुर जिले की नगर विधानसभा सीट से दो बार विधायक रहीं अनिता गुर्जर को बीजेपी आलाकमान ने टिकट नहीं दिया है। इसी तरह से विद्याधरनगर से विधायक नरपत सिंह राजवी को भी टिकट नहीं मिला है। नरपत सिंह राजवी पूर्व राष्ट्रपति भैरो सिंह शेखावत के दामाद हैं। इसके अलावा झोटवाड़ा सीट से पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, बानसून विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री रोहिताश्व शर्मा का टिकट नहीं दिया है।

Read More- Rajasthan BJP की सूची पर गोविंद सिंह डोटासरा का तंज, बोले- ’41 उम्मीदवारों की लिस्ट और 82 विरोध में उतर गए’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button