राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में चुनाव की तारीख बदलने पर आई कांग्रेस और BJP की प्रतिक्रिया, जानें क्या कुछ कहा?

Rajasthan Election 2023: इलेक्शन कमीशन ने राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख में बदलाव कर दिया है. सोमवार को पांच राज्यों में चुनाव की तारीख का ऐलान हुआ था. तब से ही राजस्थान विधानसभा चुनाव के तारीख को लेकर के कई नेता तारीख में परिवर्तन की मांग कर रहे थे. इस पर सुनवाई करते हुए इलेक्शन कमीशन ने तारीख में बदलाव कर दिया है. अब राजस्थान विधानसभा चुनाव 23 नवंबर के बदले 25 नवंबर 2023 को होगा.

विधानसभा चुनाव की तारीख बदल जाने से कई नेता अपनी अपनी प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं. हर कोई इस फैसले का स्वागत किया है क्योंकि 23 नवंबर को देव उठनी एकादशी है और उस दिन राज्य में बहुत शादियां भी है, ऐसे में उस दिन कम मतदान होने की संभावना जताई जा रही थी. इसके चलते चुनाव आयोग ने मतदान के तारीख में परिवर्तन कर दिया.

सांसद राज्यवर्धन राठौड़ दी प्रतिक्रिया

राजस्थान चुनाव की तारीख बदले जाने पर बीजेपी सांसद राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा है कि यह बहुत अच्छी बात है, चुनाव आयोग और हर राजनीतिक पार्टी चाहेगी कि मतदान ज्यादा से ज्यादा हो. शादी की तैयारियों के बीच समय निकालकर मतदान करना लोगों के लिए मुश्किल हो जाता, इसलिए हम इस निर्णय का स्वागत करते हैं.

प्रताप सिंह खाचरियावास कही ये बात

राजस्थान में चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों में बदलाव पर, राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि अच्छी बात है की चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों को बदला है, हमारी पार्टी की मांग थी कि इसको बदला जाए, अच्छा है की चुनाव आयोग ने इसमें बदलाव किया है, उस दिन देव उठनी एकादशी है और उस दिन राज्य में बहुत शादियां भी है, ऐसे में चुनाव भी कम होता, तो चुनाव आयोग का यह फैसला सही है.

खाचरियावास ने कहा कि यह अच्छी बात है. देवउठनी ग्यारस को राजस्थान में बड़े तादाद में शादियां होती हैं. कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा था और कहा था कि देवउठनी ग्यारस को चुनाव नहीं कराकर उसके बाद कराए. चुनाव आयोग ने जनता की मांग को समझा, उसके लिए हम उनका धन्यवाद देते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button