इंडिया

NBEMS Recruitment 2023: एनबीईएमएस में विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, जल्द करें अप्लाई

NBEMS Recruitment 2023: आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे एनबीईएमएस की ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 नवंबर 2023 तय की गयी है।

NBEMS Recruitment 2023: भर्ती विवरण

उप निदेशक (चिकित्सा): 7 पदलॉ ऑफिसर:

1 पदजूनियर प्रोग्रामर

6 पदजूनियर अकाउंटेंट

3 पदस्टेनोग्राफर

7 पद जूनियर असिस्टेंट 24 पद कुल पद

क्या है योग्यता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए पदानुसार अलग-अलग योग्यता तय की गयी है। पदों के अनुसार उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएशन/ पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा जो उम्मीदवार उप निदेशक (चिकित्सा) और लॉ ऑफिसर के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनकी अधिकतम आयु 35 वर्ष और अन्य सभी पदों के लिए अधिकतम आयु 27 वर्ष तय की गयी है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करना अनिवार्य है। जनरल एवं ओबीसी वर्ग को आवेदन शुल्क के रूप में 1500 रुपये के साथ 18 फीसदी जीएसटी जमा करना होगा। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी/ महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की गयी है। इस वर्ग के उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button