दुनिया

Israel War: इजरायल पीएम नेतन्याहू का आतंकीयों को चेतावनी, कहा- ‘हमास को धरती से मिटा देंगे’, जानें अब तक क्या हुआ

तेल अवीव: हमास के हमले के बाद से इजरायल (Israel War) बदला लेते हुए लगातार रॉकेट दाग रहा है। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सार्वजनिक रूप से हमास को कुचलने और नष्ट करने की कसम खाई है। नेतन्याहू ने कहा है कि हमास का प्रत्येक सदस्य उनके लिए एक मरा हुआ व्यक्ति है।

पीएम ने खाई हमास को तबाह करने की कसम

पीएम नेतन्याहू ने अपने ताजा संबोधन में हमास को तबाह करने की कसम खाई है। इजरायल और फलस्तीन में जंग के बीच अब तक क्या कुछ कहा गया और क्या कुछ हुआ, आइए जानें…

हमास आतंकियों ने पुरूषों महिलाओं को जिंदा जलाया

इजरायली पीएम ने बीती रात टेलीविजन (Israel War) पर अपने संबोधन में कहा कि हमास के आतंकियों ने युवा महिलाओं के साथ बलात्कार किया, युवा लड़कों और लड़कियों को गोली मारी। नेतन्याहू ने कहा कि हमने लड़कों और लड़कियों को बंधे हुए देखा, जिनके सिर में गोली मारी गई थी। पुरुषों और महिलाओं को जिंदा जलाया गया। बता दें कि अब तक की लड़ाई में इजरायल और हमास दोनों के कम से कम 2,300 लोग मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि हमास की ये हरकत अब माफ करने लायक नहीं है, अब कोई जिंदा नहीं बचेगा।

वॉर कैबिनेट का गठन

नेतन्याहू ने हमास से लड़ाई बढ़ने के (Israel War) बाद वरिष्ठ विपक्षी नेता बेनी गैंट्ज के साथ हाथ मिलाकर एक वॉर कैबिनेट (युद्धकालीन कैबिनेट) का गठन किया है। ये केवल युद्ध पर ध्यान केंद्रित करने के लिए गठित की गई है। इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट भी इस विशेष कैबिनेट का हिस्सा हैं।

ईरान और साउदी प्रिंस इजरायल के खिलाफ

युद्ध छिड़ने के बाद पहली बार ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने बयान दिया है। बता दें कि इजरायल ने ईरान पर हमास का समर्थन करने का आरोप लगाया है, वहीं सऊदी ने ईरान से इजरायल-फलस्तीन युद्ध को खत्म करने की चर्चा की।

Read More- Israel Gaza War: जानें कौन है हमले का मास्टरमाइंड मोहम्मद दीफ, इजरायली सेना ने उड़ाया आतंकवादी के पिता का घर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button