राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan Election: उदयपुर सीट पर कांग्रेस के सबसे बड़े दावेदार दिनेश खोड़निया के घर ED की रेड, जानिए क्या है मामला?

Rajasthan Election: राजस्थान में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Elections) की तैयारियों के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार सुबह उदयपुर (Udaipur) सीट से दावेदारी जता रहे कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया ( Dinesh Khodnia) के घर छापा मारा है. उनका घर डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा क्षेत्र में स्थिति है. सुबह कार्रवाई की खबर जैसे ही सामने आई कांग्रेस में हड़कंप मच गया. अभी ईडी की कार्रवाई जारी है और वहीं अब तक दिनेश खोड़निया की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं है. ईडी ने यह कार्रवाई पेपर लीक मामले में की है.

उदयपुर विधानसभा सीट जिस पर पिछले दो दशक से बीजेपी का राज है. बीजेपी के इस किले को भेदने के लिए कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने अपनी दावेदारी जताई है. हालांकि इन सभी दावेदारों में दिनेश खोड़निया का नाम सबसे ऊपर माना जा रहा है. बीते दिनों उदयपुर के सर्किट हाउस में एक कार्यक्रम के दौरान उनका स्वागत करने के लिए शहर के विभिन्न समुदाय के सैकड़ों लोग पहुंचे थे. तब ही साफ हो गया था कि उदयपुर शहर सीट से यहीं मजबूत दावेदार हैं. हालंकि पेपर लीक प्रकरण में दिनेश खोड़निया का नाम सामने आने पर ईडी ने छापा मारा है. ऐसे में सवाल उठता है कि जो दावेदारी दिनेश खोड़निया जता रहे थे उसका क्या होगा. क्या पार्टी उन्हें टिकट देगी?

इन दो शहरों में भी ईडी की रेड

मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों राजस्थान पेपर लीक प्रकरण मामले में ईडी ने आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा और मास्टर माइंड भूपेंद्र सारण को रिमांड पर लिया था. इसके बाद उनसे पूछताछ हुई थी. दिनेश खोड़निया का पेपर लीक मामले में नाम सामने आने पर ईडी ने छापा मारा है. यह कार्रवाई सिर्फ डूंगरपुर में दिनेश खोड़निया के यहां नहीं हुई बल्कि इसके अलावा राजस्थान में 6 जगह अन्य लोगों के घर पर रेड मारी जा रही है. इसमें जयपुर और जोधपुर शहर भी शामिल है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button