खेल खबरें

World Cup 2023: इस दिग्गज क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी, बोले – पाकिस्तान के खिलाफ गेम चेंजर होंगे बुमराह

Sports: आज भारत-पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद (World Cup 2023) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप का हाई प्रोफाइल मुकाबला होने जा रहा है। इसको लेकर दिग्गजों की प्रतिक्राएँ आना शुरू हो चुकी हैं। इंग्लैंड टीम के पूर्व क्रिकेटर इयोन मोर्गन को लगता है कि, विश्व कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के दौरान जसप्रीत बुमराह गेम चेंजर होंगे।

भारत की गेंदबाजी इस समय मजबूत और फॉर्म में

आपको बता दें कि, इस साल विश्व कप अभियान में, बुमराह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और नतीजों से ज़्यादा “प्रक्रिया” को प्राथमिकता दी है। उनका सबसे उल्लेखनीय प्रदर्शन अफगानिस्तान के खिलाफ था, जहां उन्होंने 10 ओवरों में 39 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीं टूर्नामेंट में अब तक 3.7 के साथ पेसर्स के बीच बुमराह की इकोनॉमी रेट भी सबसे अच्छी है। मॉर्गन ने सुझाव दिया कि, भारत की गेंदबाजी इस समय मजबूत और फॉर्म में है। मॉर्गन ने भारतीय तेज गेंदबाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि, वह जानते हैं कि, खेल के विभिन्न चरणों में दबाव कैसे बनाना है और विकेट कैसे लेना है।

भारतीय गेंदबाजी पाकिस्तान से बेहतर

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान मोर्गन को लगता है कि, भारतीय गेंदबाजी (World Cup 2023) लाइनअप में संतुलन इस समय पाकिस्तान से बेहतर है। मोर्गन ने कहा कि, मैं शायद भारत की गेंदबाजी लाइन को और अधिक मजबूत और फॉर्म में होने की ओर झुका हुआ हूं, जो कि समय पर जसप्रीत बुमराह को वापस लाएगा। यह लगभग चार या पांच महीने पहले की बात है, जब वे डबलिन में खेले थे, तो वह आए और उनकी राह आसान कर दी। विश्व कप की तैयारी पर एक नज़र के साथ वापस आएँ।

बुमराह दोनों पक्षों में गेम चेंजर

मॉर्गन ने आगे कहा कि, मुझे लगता है कि, जसप्रीत बुमराह शायद दोनों पक्षों में गेम चेंजर है और यह पाकिस्तान की गेंदबाजी लाइन अप के खिलाफ कुछ भी नहीं है। मैं सिर्फ भारत के लाइनअप के संतुलन के बारे में सोचता हूं। उन्होंने कहा कि, जडेजा, कुलदीप, शार्दुल ठाकुर के वापस आने से हार्दिक पंड्या अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं और यह इस समय भारत के लिए महत्वपूर्ण है।

Read More- Rohit Sharma PC: भारत-पाक मैच के लिए शुभमन गिल 99 प्रतिशत फिट, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित के बड़े खुलासे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button