राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan Election 2023: गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र पर लगाया ईडी-CBI के दुरुपयोग का आरोप, उम्मीदवारों को लेकर किया बड़ा दावा

Rajasthan Election 2023: राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व लगातार सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय (ED) और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि ये सभी छापे छत्तीसगढ़, राजस्थान जैसे प्रदेशों में पड़ रहे हैं. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि बीजेपी के एक भी नेता के यहां अबी तक छापे क्यों नहीं पड़े हैं.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटसरा ने आरोप लगाते हुए कहा कि क्या उन्होंने (बीजेपी) ने कभी सौ रुपये का भी करप्शन नहीं किया? उन्होंने कहा कि क्या बीजेपी में सारे के सारे हरिश्चंद्र पैदा हो गये और हमारी पार्टी (कांग्रेस) में सारे के सारे चोर पैदा हो गए? गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि अगर कोई गलत काम कर रहा है तो उसे पकड़ो, लेकिन उनको गलत से मतलब नहीं है. उनकी पूरी कोशिश भय का वातावरण पैदा करना और डराना है. दूसरों से संदेश भेजना कि अगर तुम बोलोगे तो ईडी आ जाएगी. उन्होंने कहा, ये सब जनता समझ चुकी है. जनता का इसका जवाब देने वाली है.

‘उनके (बीजेपी) पास नहीं था उम्मीदवार’

आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवारों को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा ने दावा किया कि उनके (बीजेपी) पास कोई उम्मीदवार नहीं था. उन्होंने कहा कि वह सांसद जो नाकाम हो गए या जो इनकी विचारधारा के नहीं थे, बीजेपी ने ऐसे उम्मीदवारों को पहली लिस्ट में जगह दी. टिकट देने के बाद जो हाल बीजेपी का हुआ है, ऐसा हाल पिछले 70 सालों में नहीं हुआ. ये बीजेपी के लिए चिंता का विषय है.

‘बीजेपी कर चुकी है हार स्वीकार’

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा सहित कई बड़े नेता लगातार दौरा कर रहे हैं. सीएम को लगातार दिल्ली बुला रहे हैं और उनसे मिल नहीं रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो हालात बीजेपी के केंद्र और राजस्थान में बने हुए हैं, उससे लग रहा है कि उन्होंने (बीजेपी) ने अपनी हार स्वीकार कर ली है. कांग्रेस उम्मीदरवारों की सूची को लेकर प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, शनिवार (14 अक्टूबर) को स्क्रीनिंग है. अगले तीन से चार दिनों में जब भी केंद्रीय चयन समिति बैठेगी तो उसके बाद कभी भी आलाकमान उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button