लाइफ़स्टाइल

Chhath Special Trains: दिल्ली से चलेंगी चार छठ पूजा स्पेशल ट्रेनें, लाखों यात्रियों को मिलेगी राहत, देखें लिस्ट

Train Ticket: देश में इस वक्त फेस्टिवल सीजन चल रहा है. वहीं आने वाले दिनों में कई त्योहार भी आएंगे, जिसको लेकर लोग अपने घर जाने की भी तैयारी करते हैं. लोग जब त्योहारों के मौके पर अपने घरों की तरफ जाते हैं तो उन्हें ट्रेन सबसे सरल और सुगम साधन लगता है. ट्रेन में आसानी से लंबी दूरी की यात्रा तय की जा सकती है. ऐसे में लोग अभी से घर जाने के लिए अपनी ट्रेन की टिकट भी बुक करने लगे हैं, ताकी त्योहारों के टाइम में वेटिंग से बचा जा सके. इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे की ओर से भी कुछ कदम उठाए गए हैं.

ट्रेन टिकट

लोग ट्रेनों के जरिए कम दूरी और लंबी दूरी का अपना सफर तय करते हैं. त्योहारों को ध्यान में रखते हुए रेलवे की ओर से भी कई स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की जाती है. अब दिवाली और छठ के मौके पर भी रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है. ट्रेनों में वेटिंग से बचने के लिए लोग इन स्पेशल ट्रेनों में भी अपने बुकिंग कर सकते हैं.

स्पेशल ट्रेन

दिवाली और छठ के मौके पर बिहार जाने वाले लोगों के लिए दिल्ली से कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया गया है. इनका ऐलान भी रेलवे के जरिए किया गया है. ऐसे में अब रेलवे की ओर से दिल्ली से उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी, ताकी लोग फेस्टिवल सीजन में आसानी से अपने घर तक का सफर तय कर सकें.

यहां जानिए छठ पूजा स्पेशल ट्रेन के बारे में जो दिल्ली से चलेंगी-

Train 1 – Anand Vihar Terminal Jayanagar Special (04060/04059)Train 2 – Anand Vihar Terminal Gorakhpur Special (04488/04487)Train 3 – Anand Vihar Terminal Jogbani Special (04010/04009)Train 4 – Anand Vihar Terminal Saharsa Special (01664/01663)Train 5 – New Delhi Darbhanga Special (04012/04011)Train 6 – Muzaffarpur Express Special (05271/05272)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button