इंडिया

Earthquake in Delhi: दिल्ली-NCR में फिर कांपी धरती, इतनी रही भूकंप की तीव्रता

New Delhi: दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से भूकंप (Earthquake in Delhi) के झटके महसूस किए गए हैं। यह झटके राजधानी दिल्ली सहित आसपास के शहरों फरीदाबाद, गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा में लगे हैं। रिक्टल स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.1 रही।

आईटीओ के समीप भूकंप के झटके की खबर के बाद बिल्डिंग से बाहर निकल खड़े लोग

जानकारी के अनुसार, भूकंप के झटके शाम चार बजकर 8 मिनट पर महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र हरियाणा का फरीदाबाद जिला रहा है। इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में भूकंप इसी महीने 3 अक्टूबर को भी आया था।

3 अक्टूबर को लगे थे जोरदार झटके

दिल्ली-एनसीआर सहित आसपास (Earthquake in Delhi) के शहरों में 3 अक्टूबर को भी भूकंप आया था। उस दौरान लोगों ने भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए थे। लोग अपने घरों, कार्यालयों से बाहर निकल आए थे। दोपहर को 02:51 बजे भूकंप के झटके लगे थे। उस दौरान भूकंप की तीव्रता 6.2 रही थी। दोपहर में आए भूकंप का केंद्र नेपाल में था।

नेपाल था भूकंप का केंद्र

नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, एक घंटे के भीतर देश में तीन बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। देश के पश्चिमी हिस्सों में 6.3 और 5.3 तीव्रता का तेज भूकंप आया। इसकी वजह से कई इमारतों को नुकसान पहुंचा।

Read More- चेन्नई में Priyanka Gandhi का बयान- ‘महिला आरक्षण विधेयक तत्काल लागू हो, महिलाओं के पास बर्बाद करने के लिए समय नहीं’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button