राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan Election 2023: चुनावी माहौल में CM गहलोत के मंत्री ने महिलाओं पर की अभद्र टिप्पणी, खाचरियावास के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव सिर पर ही हैं और 25 नवंबर को मतदान होना है. वर्तमान गहलोत सरकार का 14 जनवरी 2024 को कार्यकाल समाप्त हो जाएगा. बीजेपी राजस्थान की सत्ता में लौटने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है, वहीं कांग्रेस की अगुवाई वाली गहलोत सरकार किए गए विकास कार्यों के आधार पर सरकार रिपीट होने का दावा कर रही है. प्रदेश की 41 सीटों पर बीजेपी अपने उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है, जबकि कांग्रेस जल्द ही अपने कैंडिडेट लिस्ट सार्वजनिक कर सकती है. 

राज्य में मतदाताओं को रिझाने के लिए नेता लगातार प्रचार-प्रसार करते हुए एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. इसी बीच राजस्थान की गहलोत सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह अभद्र टिप्पणी करते हुए नजर आ रहे हैं. उनका वीडियो वायरल होने के बाद से इस पर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी ने खाचरियावास के बयान पर जमकर निशाना साधा. 

Dussehra 2023: कोटा के दशहरे मेले का हुआ रंगारंग आगाज, इस बार नहीं आएंगे कोई भी नेता, जानें क्या है वजह?

प्रताप सिंह खाचरियावास ने क्या कहा?
प्रदेश की गहलोत सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करने पहुंचे थे, जहां उन्होंने एक सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील करते हुए विवादित बयान दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कांग्रेस नेता खाचरियावास ने कहा, ‘मैंने लोगों को देखा और उनसे पूछा है वोट दे आयो. इस पर उनका जवाब होता है हां दे आयो.’ इसके बाद पुरुष मतदाताओं और उनकी पत्नी पर मंत्री खाचरियावास ने अभद्र टिप्पणी की जिसे सार्वजिनक नहीं किया जा सकता.

अभद्र टिप्पणी का वीडियो वायरल
कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियवास ने अपने संबोधन में आगे कहा कि जब उनसे वोट देने को लेकर पूछा जाता है कि, ‘कुण ने दे आयो, कबूतर ने दे आयो कबूतर तो उड़ गयो. अब काई करसी वोट दे आया. हां दे आया किसको दिया वोट. देणे तो पंजे को गया था, लेकिन जल्दबाजी में… दबा आया.” इसी दौरान उन्होंने महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी की. प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, ‘जब आप वोट देने जा रहे हो तो जल्दबाजी मत करो. वोट देने के मजे लो, अंदर जाओ खूब आनन्द लेते हुए वोट दो.’

बीजेपी ने वायरल वीडियो पर क्या कहा?
वीडियो वायरल होने के बाद इसको लेकर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी के प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए प्रताप सिंह खाचरियावास पर जमकर निशान साधा. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार में मंत्री हैं, उनकी भाषा में बेशर्मी सुनिए. लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा, कांग्रेस में नेता ही स्तरहीन हैं. कांग्रेस ऐसे नेताओं को मंत्री पद देती है और इस तरह के नेताओं का सम्मान करती है, जो महिलाओं के प्रति घटिया सोच रखते हैं. ये महिलाओं का अपमान करते हैं, इस तरह से महिलाओं का अपमान करने वालों के विरुद्ध तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button