राज्यराजस्थान चुनाव 2023

कांग्रेस पर भड़के बीजेपी नेता Rajendra Rathore, बोले- ‘गहलोत सरकार ने राजस्थान को आर्थिक आपातकाल में धकेला’

Jaipur: राजस्थान में चुनावी बिगुल बज चुका है। ऐसे में कांग्रेस (Rajendra Rathore) और बीजेपी नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि, कांग्रेस सरकार ने राजस्थान को आर्थिक आपातकाल में धकेल दिया है। यह सरकार अब अपनी घोषणाओं से लोगों को गुमराह कर रही है। राजस्थान को पूर्णकालिक गृह मंत्री नहीं मिल सका क्योंकि, सीएम अशोक गहलोत को अपने ही लोगों पर नजर रखने के लिए पुलिस का इस्तेमाल करना पड़ा।

लोगों को गुमराह कर रही कांग्रेस

वहीं आगे राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore) ने कहा कि, कांग्रेस बारां से अपने चुनावी अभियान का श्री गणेश कर रही है। इस श्री गणेश में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी तीनों लोग उपस्थित हैं। ये वो किरदार हैं, जब सिंतबर में खरगे साहब जयपुर आए थे, तब इन्हें अपनी ही पार्टी के विधायकों का इंतजार करना पड़ा। मगर हद तो तब हो गई कि विधायक नदारद रहे और अपना त्यागपत्र लेकर विधानसभा अध्यक्ष के पास चले गए। हालांकि, त्यागपत्र स्वैच्छिक था या नहीं, उसका फैसला आज भी उच्च न्यायलय में लंबित है। सोमवार जो तीनों किरदार वहां उपस्थित थे और जिस मुद्दे को लेकर इन्होंने अपने चुनाव अभियान का श्री गणेश किया है। उस मुद्दे का आधार लोगों को गुमराह करने के साथ-साथ असत्य पर टिका है।

राजेंद्र राठौड़ ने लगाया ये आरोप

राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore) ने कहा कि, राज्यपाल का अभिभाषण लोकतंत्र में सबसे पवित्र दस्तावेज के रूप में माना जाता है। हालांकि, 23 जनवरी 2023 को महामहिम राज्यपाल का अभिभाषण विधानसभा में पढ़ा गया, जिसके पैरा 170 के अंदर इन्होंने कहा कि 2051 में ये ERCP प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि जिस ERCP को लेकर आज राजस्थान के अंदर कांग्रेस अपना प्रचार-प्रसार कर रही है, उसी को लेकर वो विधानसभा में राज्यपाल से कहलवाते हैं कि इसे हम 2051 में पूरा करेंगे और तो और 2021-22 के बजट में इन्होंने कहा कि, ERCP प्रोजेक्ट को बनाने में सैंतीस हजार करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान भी किया गया है।

Read More- Rajasthan Election: भारतीय ट्राइबल पार्टी ने 9 सीटों पर प्रत्याशी किए घोषित, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, पाली और बाड़मेर में उतारे प्रत्याशी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button