राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Election 2023: BJP का दावा- पार्टी में अब कहीं कोई कलह नहीं, बगावती सुर हुए बुलंद तो नड्डा ने जयपुर में सम्भाली बात

Jaipur: राजस्थान में बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने (Rajasthan Election 2023) के बाद एक दो जगह बगावत के सुर बुलंद हुए तो दिल्ली से जयपुर तक हलचल बढ़ गई। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक दिन के दौरे पर राजस्थान आ गए और अब इसी के साथ दूसरी लिस्ट आने वाली है। ऐसे में कही बगावत की संभावना न बने इसके लिए बीजेपी ने सारे विकल्प तैयार किये हैं। जेपी नड्डा ने राजस्थान बीजेपी को एकता की घुट्टी पिला दी है। यहां पर जिसे टिकट मिलेगा उसके साथ पूरी पार्टी को एक होकर चुनाव में जाना है, जो ऐसा नहीं करेगा उसपर कार्रवाई भी हो सकती है। सांचौर में इसका बेहतर उदाहरण पेश किया गया है।

दूसरी लिस्ट में हो सकते हैं इतने नाम

वहीं दिल्ली में होने वाली बैठक के बाद दूसरी ही बल्कि तीसरी लिस्ट (Rajasthan Election 2023) भी फाइनल होगी। दूसरी लिस्ट में 50 नाम शामिल हो सकते हैं। इस दौरान राजस्थान में बीजेपी के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने बेहतर सूझबूझ दिखाई है। सूत्रों का कहना है कि महामंत्री ने डैमेज कंट्रोल कर दिया है।अब जो लिस्ट आएगी उसपर सबकी नजर है। वहीं डैमेज कंट्रोल के लिए सतीश पूनियां, गजेंद्र सिंह शेखावत और कैलाश चौधरी को मैदान में उतारा गया है। पार्टी का कहना है अब कहीं कोई बगावत नहीं है।

बैठक में ये नेता रहेंगे शामिल

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में (Rajasthan Election 2023) होगी। उसके पहले कोर कमेटी की बैठक में राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, वसुंधरा राजे, डॉ सतीश पूनियां, गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, राजेंद्र राठौड़, कैलाश चौधरी, सीपी जोशी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, विजया रहाटकर, नितिन पटेल और कुलदीप विश्नोई रहेंगे। राजस्थान में कांग्रेस पार्टी एक भी लिस्ट जारी नहीं कर पाई है. वहां बड़े बगावत के संकेत मिल रहे हैं। इसलिए कांग्रेस पार्टी अभी लिस्ट जारी नहीं कर पा रही है। बीजेपी की नजर है कि कांग्रेस की लिस्ट जारी हो उसके साथ ही बीजेपी भी अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर देगी।

Read More- कांग्रेस पर भड़के बीजेपी नेता Rajendra Rathore, बोले- ‘गहलोत सरकार ने राजस्थान को आर्थिक आपातकाल में धकेला’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button