राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Election: राजस्थान में किंगमेकर बनने की कोशिश में JJP? 25-30 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्लान

Jaipur: राजस्थान में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election) का डंका बजने के बाद अब चुनाव के लिये नेताओं का आना जाना शुरू हो गया है। सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। राजस्थान में 25 नवम्बर को चुनाव होना है। इसके लिए पार्टियां अपने – अपने प्रत्याशियों को पार्टी का टिकट देकर मैदान में उतार रही है। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला भरतपुर पहुंचे और दौसा – भरतपुर सीमा पर स्थित उलुपुरा से रोड शो की शुरुआत की। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला का जगह-जगह रोड शो का स्वागत किया गया।

जेजेपी भरतपुर विधानसभा सीट पर उतारेगी प्रत्याशी

भरतपुर शहर में महाराजा सूरजमल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो किया गया। शहर के सर्कुलर रोड होते हुए भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के चिकसाना पर रोड़ शो संपन्न होगा जहां जनसभा का आयोजन भी किया गया है। हरियाणा में भाजपा और जेजेपी पार्टी का गठबंधन है और भाजपा की सरकार में जेजेपी के दुष्यंत सिंह हरियाणा के उपमुख्यमंत्री है। हरियाणा की जननायक जनता पार्टी राजस्थान में 25 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जिसमें मुख्य विधानसभा सीट वह रहेंगी जो हरियाणा से सटी हुईं हैं। जेजेपी पार्टी भरतपुर की विधानसभा सीट पर प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतार रही है। और आज दुष्यंत चौटाला ने रोड शो कर लोगों से जेजेपी पार्टी के प्रत्याशी को विजय बनाने की अपील की।

क्या कहा दुष्यंत सिंह चौटाला ने

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राजस्थान (Rajasthan Election) में जेजेपी का 25 से 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। भरतपुर ऐसा विधानसभा क्षेत्र है। जहां इतिहास में भी हमारे उम्मीदवार जीतें हैं। भरतपुर से डॉ. मोहन सिंह को अजय सिंह चौटाला जिम्मेदारी देंगे। इस क्षेत्र के विकास के लिए और राजस्थान के उन्नति विकास के लिए जननायक जनता पार्टी की चाबी महत्वपूर्ण रहेगी। विधानसभा का ताला जेजेपी की चाबी से खुलेगा। बीजेपी से गठबंधन पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज की परिस्थिति में जेजेपी 25 से 30 सीटों पर तैयारी कर रही है। मजबूती से इन सीटों को फोकस कर मैदान में उतरेंगे। दुष्यंत चौटाला ने बताया हमारी प्राथमिकता हरियाणा के तर्ज पर युवाओं के रोजगार के 75 प्रतिशत लाना है। महिला सुरक्षा, पेपर लीक, माइनिंग माफिया, गैंगवॉर को पूरी तरह से ख़त्म करना है।

इन योजनाओं को राजस्थान में लाएगी जेजेपी

उन्होंने कहा कि राजस्थान के अंदर कैसे समृद्धि लाई जाए। हरियाणा की तर्ज पर किसान को MSP खरीद की व्यवस्था दी जाए। फसल मुआवजे को हरियाणा के बराबर लाया जाए। बुढ़ापा पेंशन को हरियाणा के बराबर लाया जाए. यह हमारी मुख्य प्राथमिक है। हमारा मुख्य फोकस हनुमानगढ़, श्रीगंगानर, सीकर, झुंझुनू, भरतपुर हरियाणा से सटे हुए सभी जिलों पर रहेगा। 2003 से इनेलो की सीट जीतने के बाद काफी लंबा समय का गेप इसलिए हुआ क्योंकि कांग्रेस सरकार ने डॉ. अजय सिंह चौटाला को सलाखों के पीछे डाल दिया गया। उस दौरान हमसे भी राजस्थान में नहीं आया गया, लेकिन हमारा राजस्थान से अबका नहीं है पुराना है। इसलिए मजबूती से हम राजस्थान में लड़ेंगे।

Read More- Rajasthan: 400 साल में पहली बार बदला पुष्कर मेले का शेड्यूल, जानें प्रशासन ने क्यों लिया ये बड़ा फैसला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button