राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan में चुनावी सरगर्मियां हुई तेज, पूर्व सीएम Vasundhara Raje ने की विजय बंसल और पूर्व MLA अनीता सिंह से मुलाकात

Jaipur: राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 का डंका बजने के साथ ही चुनावी (Vasundhara Raje) सरगर्मियां शुरू हो गई हैं। प्रदेश भर में कुछ सीटों पर पार्टियों ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए है, जिन सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं हुए है उन सीटों पर टिकट चाहने वाले लोग दिल्ली और जयपुर की दौड़ लगा रहे हैं। साथ ही जिन विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित हो गए हैं, वहां पर विरोध देखने को मिल रहा है।

निर्दलीय लड़ेंगी अनीता सिंह

ऐसे में नगर विधानसभा सीट से अनीता सिंह को तीन बार बीजेपी लगातार अपना प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतार रही थी, जिसमें अनीता सिंह ने साल 2008 और 2013 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी। वहीं साल 2018 में अनीता सिंह चुनाव में हार गई थीं, लेकिन इस बार अनीता सिंह का टिकट काटकर बीजेपी ने नगर से जवाहर सिंह बेढम को टिकट दिया है। इसके विरोध में अनीता सिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है।

वसुंधरा राजे ने अनीता सिंह से की मुलाकात

वहीं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) धौलपुर से जयपुर जाते समय भरतपुर के पूर्व विधायक विजय बंसल के होटल पर कुछ देर लिए रुकीं। इस दौरान होटल पर नगर की पूर्व विधायक अनीता सिंह, भरतपुर बीजेपी के पूर्व विधायक विजय बंसल और भरतपुर नगर निगम के बीजेपी के पूर्व महापौर शिवसिंह भोंट से मुलाकात की और कुछ देर बाद वहां से जयपुर के लिए रवाना हो गईं। वहीं इस मुलाकात के बाद से कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

विजय बंसल की हो सकती है बीजेपी में वापसी

दरअसल, भरतपुर विधानसभा से बीजेपी के विजय बंसल दो बार विधायक रह चुके हैं और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खास माने जाते हैं। साथ ही इस बार विजय बंसल भरतपुर से बीजेपी के टिकट के लिए दावेदारी भी कर रहे हैं, लेकिन विजय बंसल कई सालों से पार्टी से निष्कासित चल रहे हैं। बता दें कि, बीजेपी ने अभी तक भरतपुर विधानसभा की सीट पर कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। ऐसे में वसुंधरा राजे से मुलाकात के बाद भरतपुर की राजनीति में ऐसी चर्चा है कि, बीजेपी विजय बंसल की पार्टी में वापसी करने पर विचार कर रही है।

नगर विधानसभा से इन्हें मिला मौका

वहीं पूर्व विधायक अनीता सिंह को भी वसुंधरा गुट (Vasundhara Raje) का माना जाता हैं और इसबार अनीता सिंह का टिकट काट कर नगर विधानसभा से बीजेपी ने जवाहर सिंह बेढम को मैदान में उतारा है। जिसके बाद अनीता सिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया है, लेकिन अभी उन्होंने कुछ कहा नहीं है। साथ ही अनीता सिंह को लेकर ऐसी चर्चा है कि, बीजेपी ने उन्हें मना लिया है। इसलिए हो सकता है कि, वह निर्दलीय चुनाव न लड़ें। अब राजे से मुलाकात चुनाव में क्या गुल खिलाती है यह देखने वाली बात होगी। फिलहाल, अभी भरतपुर जिले की चार विधानसभा सीट पर बीजेपी ने और कांग्रेस ने छह विधानसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित नहीं किये हैं।

Read More- Rajasthan Weather Today: राजस्थान में प्री मानसून बारिश का दौर शुरू, IMD का आज इन इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button