राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Weather: राजस्थान में कल 4 जिलों में हो सकती है बारिश, बाड़मेर में तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे

Jaipur: राजस्थान में शुक्रवार (Rajasthan Weather) को बारिश हो सकती है। पाकिस्तान की तरफ से एक हल्के प्रभाव का पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है। इस सिस्टम के असर से कल शाम बीकानेर संभाग के 4 जिलों में हल्के बादल छा सकते हैं। कल देर शाम या रात में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है।

27 अक्टूबर की शाम से एक्टिव होगा सिस्टम

मौसम केंद्र ने बताया कि राज्य के अधिकांश हिस्सों में अगले एक सप्ताह मौसम साफ रहने की संभावना है। 27-28 अक्टूबर को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू में देखने को मिल सकता है। इन जिलों में कहीं-कहीं बादल छाने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। 27 अक्टूबर शाम से यह सिस्टम एक्टिव होगा।

बाड़मेर में तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे आया

हल्की सर्दी की शुरुआत हो (Rajasthan Weather) चुकी है। बाड़मेर जैसे गर्म इलाके में कल न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया। यह बाड़मेर में इस सीजन की पहली रात है जब तापमान 19.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा हो। बाड़मेर के अलावा कल रात जोधपुर, जयपुर, श्रीगंगानगर और चूरू में भी तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज हुआ। इधर, शेखावाटी के सीकर जिले में पारा कल रात 13, पिलानी में 15.7 और भीलवाड़ा में 14.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

दिन का तापमान सामान्य से नीचे आया

राजस्थान के अजमेर, चूरू, गंगानगर, सीकर समेत (Rajasthan Weather) अन्य शहरों में दिन में भी अब तापमान कम होने लगा है। यहां कल अधिकतम तापमान सामान्य से कम दर्ज हुआ। कल श्रीगंगानगर में अधिकतम तापमान 31.9, सीकर में 31, पिलानी में 32.7, अजमेर में 31.9 और अलवर में 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। सीकर में गुरुवार को मौसम साफ है। यहां रात का पारा 13 डिग्री तक पहुंच गया है।

Read More- Rajasthan में चुनावी सरगर्मियां हुई तेज, पूर्व सीएम Vasundhara Raje ने की विजय बंसल और पूर्व MLA अनीता सिंह से मुलाकात

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button