राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Election 2023: चित्तौड़गढ़ में 3 सीटों पर कांग्रेस में घमासान, इस्तीफे, प्रदर्शन तो कहीं नेतृत्व को अल्टीमेटम

Jaipur: राजस्थान में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2023) के नामांकन के तीन दिन बीत गए, लेकिन अभी तक पार्टियों से टिकट बंटवारा पूरा नहीं हो पाया है। कई जगह अभी भी विरोध के बादल मंडरा रहे हैं। इसमें चित्तौड़गढ़ जिले की हॉट सीट भी शामिल है। यहां अब तक भारतीय जनता पार्टी से टिकट कटने के बाद वर्तमान विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का विरोध देखने को मिल रहा था, लेकिन अब कांग्रेस में भी विरोध शुरू हो गया है। यहां एक नहीं कांग्रेस को 3 सीटों पर भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक कि बात इस्तीफे तक भी आ गई है। प्रदर्शन और पुतला जला कर भी विरोध शुरू हो गया है। वो तीन सीटें हैं चित्तौड़गढ़, कपासन और बड़ी सादड़ी। तीनो जगह से कांग्रेस आलाकमान को चेतावनी दे दी गई है।

प्रत्याशी घोषित होने से पहले ही विरोध और इस्तीफे

चित्तौड़गढ़ सीट पर अभी भारतीय जनता पार्टी (Rajasthan Election 2023) में भारी विरोध चल रहा है, लेकिन कांग्रेस भी अब इससे अछूती नहीं रही। यहां अभी कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित नहीं किया है, लेकिन यहां पिछली 5 बार से लगातार चुनाव लड़ रहे और दो बार विधायक रहे सुरेंद्र सिंह जाड़ावत का टिकट कटने की संभावना पर इनके समर्थन में कांग्रेस नेताओं ने विरोध शुरू कर दिया है। यहां बेगू सीट से दावेदार जितेंद्र सिंह का नाम घोषित होने की बात सामने आने पर विरोध चल रहा है। यहां तक कि विरोध में 900 से ज्यादा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने इस्तीफे तक राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को भेज दिए हैं।

पूर्व MLA का टिकट काटा, विरोध में मिला अल्टीमेटम

वहीं बड़ी सादड़ी सीट पर कांग्रेस ने डेयरी चेयरमैन बद्रीलाल जाट को टिकट दिया है। इसके बाद पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी के समर्थन में पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता खड़े हो गए हैं। उन्होंने 3 नवंबर तक का अल्टीमेटम देकर ऐलान किया है कि अगर पार्टी ने टिकट नहीं बदला तो 4 नवंबर को प्रकाश चौधरी निर्दलीय नामांकन भरेंगे। यहां भारी प्रदर्शन हुआ और प्रत्याशी का पुतला फूका गया।

पूर्व MLA को मिला टिकट, दावेदारों ने दे दिया इस्तीफा

चित्तौड़गढ़ और बड़ी सादड़ी के साथ ही जिले (Rajasthan Election 2023) की ही कपासन सीट पर भी विरोध शुरू हो गया है। यहां से कांग्रेस ने अपने पूर्व विधायक शंकर लाल बैरवा को टिकट देकर मौका दिया है। वहीं इसी सीट पर दावेदार आनंदी राम खटीक के समर्थन में पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी जुटे और उन्होंने विरोध करते हुए तीन दिन का अल्टीमेटम दे दिया है। उनका कहना है कि टिकट नहीं बदला तो पदाधिकारी इस्तीफे दे देंगे।

Read More- Rajasthan Election: सांसद Diya Kumari ने भरा नामांकन, रैली निकालकर किया शक्ति प्रदर्शन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button