राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Politics: भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हुईं साध्वी अनादि सरस्वती, सीएम गहलोत ने ग्रहण करवाई पार्टी की सदस्यता

Jaipur: राजस्थान में हिंदुत्व (Rajasthan Politics) का चेहरा मानी जाने वाली साध्वी अनादि सरस्वती ने ‘कमल’ का साथ छोड़ कांग्रेस का ‘हाथ’ थाम लिया है। उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में जयपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस अपना-अपना कुनबा बढ़ाने में लगी हुई हैं।

छोड़ा भाजपा का साथ

साध्वी अनादि सरस्वती ने कल (बुधवार) ही भाजपा (Rajasthan Politics) अध्यक्ष जेपी नड्डा और राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को अपना त्याग पत्र सौंपा था। पार्टी का प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देते हुए साध्वी ने अपने त्याग पत्र में लिखा था कि वो अपरिहार्य कारणों के चलते इस्तीफा दे रही हैं।

टिकट कटने से नाराज

ऐसी अटकलें हैं कि अजमेर की साध्वी अनादि सरस्वती जिले (Rajasthan Politics) की उत्तर विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहती थीं, लेकिन टिकट कटने से नाराज साध्वी ने अब भाजपा को छोड़कर कांग्रेस का पंजा थाम लिया है।

Read More- Govind Dotasara के बेटों को ED ने पूछताछ के लिए बुलाया, ACB ने ED के अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button