राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan BJP 3rd Candidate List: बीजेपी की तीसरी लिस्ट में भी वसुंधरा राजे का ‘दबदबा’, इन करिबियों को मिली टिकट

Jaipur: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (Rajasthan BJP 3rd Candidate List) ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। जिनमें 58 नाम को जगह मिली है। अभी 18 सीटों पर नाम आने बाकी है। ऐसे में इस लिस्ट को देखने के बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि किस गुट को वरीयता मिली है। जहां दूसरी लिस्ट में भी वसुंधरा राजे के लोगों का नाम ज्यादा देखा गया था। अब तीसरी लिस्ट में 58 में से 15 सीटों पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के समर्थकों के नाम देखे जा रहे हैं।

राजे 4 नवंबर को भरेगी नामांकन

वसुंधरा राजे 4 नवंबर को अपना नामांकन झालरापाटन से भरेगी। उसके पहले आने वाली लिस्ट में वसुंधरा के समर्थकों के नाम से कई राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। अलग-अलग लिस्टों में अलग-अलग नामों को देखा गया है। इस लिस्ट के बाद कोई भी बगावत की सूचना नहीं है। इसे बीजेपी एक बड़ी रणनीति का हिस्सा मान रही है।

टोंक से यूनुस का नाम गायब

वहीं इस लिस्ट में सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है कि टोंक सीट (Rajasthan BJP 3rd Candidate List) से यूनुस खान का नाम गायब है। जिन्हे वसुंधरा राजे का सबसे बड़ा करीबी माना जा रहा है। उनकी जगह अजीत सिंह मेहता को टिकट दिया गया है। इस बदलाव को भी एक बड़े घटनाक्रम के रूप में देखा जा रहा है। चर्चा है क्या पूर्व मंत्री यूनुस खान इस बार चुनाव नहीं लड़ पाएंगे ? तमाम सवालों का जवाब अभी आना बाकी है। मगर इस एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है।

इन्हे मिला है टिकट

गुरवीर बराड़ को सादुलशहर से टिकट मिला है। अंता से कंवर लाल मीना, खाजूवाला से विश्वनाथ मेघवाल, कोलायत से पूनम कंवर भाटी, बहरोड़ से जसवंत यादव, गंगापुर से मानसिंह गुर्जर, टोंक से अजीत सिंह मेहता, डेगाना से अजय सिंह किलक, लोहावट से गजेन्द्र खींवसर, भोपालगढ़ से कमसा मेघवाल, जोधपुर से अतुल भंसाली, जैसलमर से छोटूसिंह भाटी, भीनमाल से पूराराम चौधरी, केशवरायपाटन से चंद्रकांता मेघवाल और लाडपुरा से कल्पना देवी को टिकट मिला है।

Read More- Rajasthan Politics: भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हुईं साध्वी अनादि सरस्वती, सीएम गहलोत ने ग्रहण करवाई पार्टी की सदस्यता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button