राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Elections 2023: टिकट न मिलने से नाराज अरुण चतुर्वेदी के समर्थकों ने किया प्रदर्शन, गजेंद्र शेखावत ने की बात

Jaipur: राजस्थान में बीजेपी ने (Rajasthan Elections 2023) अब तक 200 में से 197 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। रविवार को पांचवीं सूची जारी हुई और उसमें 15 प्रत्याशियों की घोषणा हुई। उधर, प्रत्याशियों की घोषणा के बाद उन नेताओं में नाराजगी देखी गई जिन्हें टिकट नहीं दिया गया। इसी को लेकर राजस्थान बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष डॉ. अरुण चतुर्वेदी पार्टी के समर्थक मुख्यालय पहुंचे और प्रदर्शन किया।

सिविल लाइन विधानसभा सीट से टिकट मिलने की थी उम्मीद

अरुण चतुर्वेदी सिविल लाइन विधानसभा सीट (Rajasthan Elections 2023) से टिकट मिलने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन उन्हें यहां से टिकट नहीं मिला। फिर क्या था बड़ी संख्या में उनके समर्थक जयपुर स्थित बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में जमा हो गए और प्रदर्शन कर लगे। उन्हें प्रदर्शन करता देख केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत उनके पास गए और उनसे बात की। इससे जुड़ा एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह अरुण चतुर्वेदी के समर्थकों के साथ नीचे बैठे हैं और उनसे बात कर रहे है।

इन सीटों पर हुआ प्रत्याशियों का एलान

सिविल लाइन्स पर टिकट का एलान रविवार को ही हुआ है। यहां से गोपाल शर्मा को टिकट दिया गया है> इसके अलावा हनुमानगढ़,कोलायत, सरदारशहर, शाहपुरा, किशन पोल, आदर्श नगर, भरतपुर, राजखेरा, मसूदा, शेरगढ़, मावली, पिपल्दा, कोटा उत्तर, बारां अटरू पर उम्मीदवारों का एलान हुआ है। बीजेपी ने कोलायत और बारां-अटरू से उम्मीदवार भी बदले हैं। कोलायात में पूनम कंवर की जगह अंशुमान भाटी और बारां-अटरू में सारिका चौधरी की जगह राधेश्याम बैरवा को टिकट मिला है।

टिकट न मिलने पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों में दिखी अंदरूनी लड़ाई

बता दें कि बीजेपी में टिकट न मिलने को लेकर (Rajasthan Elections 2023) उस वक्त प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं जब आज ही कांग्रेस के विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा बीजेपी में शामिल हुए हैं। उन्होंने कांग्रेस पर टिकट काटने का आरोप लगाया है। जब मलिंगा ने बीजेपी ज्वाइन की तो उस वक्त कार्यक्रम में गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे। दरअसल, चुनाव के वक्त में टिकट न मिलने से नाराजगी सभी पार्टियों में देखी जा रही है। राज्य में विधानसभा के चुनाव 25 नवंबर को होने हैं और अगले महीने 3 दिसंबर को मतगणना कराई जाएगी।

Read More- Rajasthan Election 2023: सूरसागर से बागी हुए CM के खास, कहा- कार्यकर्ताओं की आवाज को अनसुना किया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button