राज्यराजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan Election 2023: बीजेपी ने शेष तीन सीटों पर भी उतारे उम्मीदवार, इन प्रत्याशीयों को मिला टिकट

Jaipur: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2023) के लिए बीजेपी ने बची हुई तीन सीटों पर भी अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले गिर्राज सिंह मंलिंगा को भी पार्टी ने टिकट दिया है। बीजेपी ने धौलपुर की बाड़ी विधानसभा सीट से गिर्राज सिंह मलिंगा, बाड़मेर से दीपक कड़वासरा, पचपदरा से अरुण अमराराम चौधरी को टिकट दिया है। वहीं अब बीजेपी ने राजस्थान की पूरी 200 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है।

रविवार को ही जारी की थी 5वीं लिस्ट

इससे पहले रविवार को ही बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट भी जारी की थी। इस लिस्ट में 15 प्रत्याशियों के नाम का एलान किया गया। वहीं, 2 उम्मीदवारों के टिकट भी बदले गए। लिस्ट के मुताबिक, बेरोजगार युवाओं को एकजुट कर लड़ाई लड़ने वाले युवा उपेन यादव को बीजेपी ने मैदान में उतारा। वहीं, कोलायत से टिकट बदला गया। यहां देवी सिंह भाटी की बहू की जगह उनके पोते को बीजेपी ने टिकट दिया है। इसके अलावा, जयपुर में वसुंधरा राजे के करीबी बाबू सिंह राठौड़, प्रह्लाद गुंजल और विजय बंसल को भी टिकट दिया गया है।

इन प्रत्याशियों पर बीजेपी ने जताया भरोसा

बीजेपी की पांचवीं लिस्ट में हनुमानगढ़ (Rajasthan Election 2023) से अमित चौधरी, कोलायत से अंशुमान सिंह भाटी, सरदारशहर से राजकुमार रिणवा, शाहपुरा से उपेन यादव, सिविल लाइन्स से गोपाल शर्मा, किशनपोल से चंद्रमोहन बटवाड, आदर्शनगर से रवि नय्यर, भरतपुर से विजय बंसल, राजखेरा से नीरजा अशोक शर्मा, मसूदा से अभिषेक सिंह, शेरगढ़ से बाबू सिंह राठौड़, मावली से केजी पालीवाल, पिपल्दा से प्रेमचंद गोचर, कोटा उत्तर से प्रह्लाद गुंजल, बारां अटरू (अजा) राधेश्याम बैरवा को जगह दी है। गौरतलब है कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर 25 नवंबर को मतदान किया जाएगा, जबकि तीन दिसंबर को चुनावी नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Read More- CM Ashok Gehlot ने सरदारपुरा से भरा नामांकन, बहन के आशीर्वाद लेकर पत्नी और पुत्र के साथ पहुंचे कार्यालय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button