राजस्थान चुनाव 2023राज्य

BJP Manifesto Rajasthan: जेपी नड्डा ने जयपुर में जारी किया BJP का संकल्प पत्र, जानें किसानों के लिए क्या करेगी भाजपा?

Jaipur: राजस्थान में चुनावी घमासान के बीच भाजपा ने आज अपना घोषणा पत्र (BJP Manifesto Rajasthan) जारी किया। याद रहे कि भाजपा घोषणा पत्र को संकल्प पत्र कहती है। घोषणा पत्र जारी करते हुए उन्होंने कहा कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बाकी पार्टयों को लिए ये महज एक औपचारिकता है, लेकिन भाजपा इन वादों को पूरा करने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र ने राजस्थान की मदद करने की पूरी कोशिश की।

राजस्थान में घोटाले वाली सरकार चल रही: जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने आगे कहा, कांग्रेस भ्रष्टाचार में नंबर-1 पार्टी है। अशोक गहलोत सरकार के लिए जल जीवन मिशन, जेब भरो मिशन बन गया। राजस्थान में घोटाले वाली सरकार चल रही है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर राजस्थान में भाजपा की सरकार बनी तो गहलोत सरकार में हुए पेपर लीक मामले की SIT जांच कराई जाएगी। भाजपा राजस्थान में 40 हजार करोड़ रुपये इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च करेगी।

गेंहू की खरीद को लेकर भाजपा ने क्या वादा किया?

भाजपा नेता राज्य के किसानों का ध्यान अपनी (BJP Manifesto Rajasthan) ओर खींचते हुए कहा कि अगर राजस्थान में हमारी सरकार बनी तो हमारी सरकार गेंहू की उपज को प्रति क्विंटल 2,700 रुपये में खरीदेगी और ये एमएसपी के ऊपर बोनस दिया जाएगा। उसी तरीके से एक compensation policy बनेगी, जिसमें जिन किसानों की भूमि कुर्क की गई है, उनको हम कैसे कंपनसेट कर सकते हैं और मुख्यधारा में ला सकते हैं, इस पर काम किया जाएगा

राजस्थान में जीत के लिए बीजेपी का ये है मास्टर प्लान

बताया जा रहा है कि राजस्थान में भाजपा जनता की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ प्रदेश की महिलाओं व छात्रों की सुविधाओं का खासा ध्यान रख रही है। लाडली बहनों को घर, प्रत्येक माह आर्थिक सहायता, गरीब परिवार के छात्रों को 12वीं कक्षा तक फ्री शिक्षा और सरकारी स्कूलों में मिड-डे-मील के साथ पौष्टिक आहार देने सहित छात्राओं को पीजी तक की पढ़ाई मुफ्त देने और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना एवं लाडली बहन योजना के परिवारों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा कर रही है।

राजस्थान में किसानों के लिए क्या करेगी भाजपा

भाजपा किसानों को गेहूं और धान खरीदने की गारंटी भी दे रही है। प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्र स्थापित करने की बात भी संकल्प पत्र में कही जा रही है। सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय विधि मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की अध्यक्षता में बनी भाजपा की संकल्प पत्र बनाने वाली समिति ने अपना काम दो दिन पहले पूरा किया था।

हफ्ते भर चलेगा भाजपा का चुनाव प्रचार अभियान

बीजेपी 15 से लेकर 22 नवंबर तक आक्रामक तरीके चुनाव प्रचार अभियान चलाएगी। इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को बाड़मेर जिले के बायतु में जनसभा की। अब 18 नवंबर को भरतपुर और नागौर व 20 नवंबर को पाली में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही 22 नवंबर को जयपुर में करीब नौ किलोमीटर लंबा रोड शो आयोजित किया जाएगा।

Read More- Rajasthan News: लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी नईमुद्दीन गुड्डू के केबल नगर कार्यालय का हुआ शुभारंभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button