राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Election 2023: वसुंधरा राजे के बाद अब प्रियंका गांधी पहुंची वागड़, जनता को साधने का करेंगी प्रयास

Jaipur: राजस्थान में 9वें दिन 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2023) यानी मतदान दिवस है। जनता तय करेगी कि किसकी सरकार बनेगी। इससे पहले भाजपा और कांग्रेस हर तरह से वोटर्स की लुभाने की कोशिश में लगे हुए हैं। स्टार प्रचारकों के भी दौरे चल रहे हैं। इन्हीं में आज मेवाड़ में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तो वागड़ में कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आएंगी। सीएम अशोक गहलोत उदयपुर शहर विधानसभा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो करेंगे तो वागड़ के डूंगरपुर जिले में स्थित सागवाड़ा विधानसभा में प्रियंका गांधी की सभा होगी। एक दिन पहले ही वागड़ में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दौरा करके गईं हैं।

10 विधानसभा सीटों का सेंटर पॉइंट है वागड़

प्रियंका गांधी की सभा सागवाद में होने जा रही है, जो वागड़ (Rajasthan Election 2023) की 10 विधानसभाओं का सेंटर पॉइंट है। सभा में बांसवाड़ा, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ जिले की 11 विधानसभा से लोग जुटेंगे। सभा का मकसद भी इन्हीं विधानसभाओं को साधना है। यहां कांग्रेस के पास 6 सीटें हैं, लेकिन पार्टी यहां से बढ़त चाहती है। वहीं अशोक गहलोत उदयपुर शहर में रोड शो करने वाले हैं। इसके जरिए उनका निशाना उदयपुर जिले की 8 विधानसभा सीटें होंगी, क्योंकि यहां कांग्रेस के पास 2 ही विधायक हैं। खासकर उदयपुर शहर और उदयपुर ग्रामीण विधानसभा। क्योंकि उदयपुर शहर में लगातार 4 बार और उदयपुर ग्रामीण में लगातार दो बार से भाजपा के विधायक जीते हैं।

गहलोत उदयपुर में करेंगे रोड शो

बताया जा रहा हैं कि सीएम अशोक गहलोत (Rajasthan Election 2023) का रोड शो उदयपुर शहर प्रत्याशी गौरव वल्लभ के समर्थन में करेंगे। मतदान दिवस से पहले बचे करीब एक सप्ताह में अब लगातार केंद्रीय नेतृत्व के दौरे होने जा रहे हैं। इसमें आज प्रियंका गांधी और अशोक गहलोत के दौरे के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी दौरा होने वाला हैं। इनके अलावा भी कई नेताओं का डेरा मेवाड़ और वागड़ में रहेगा। इसके पीछे कारण हैं उदयपुर संभाग की 28 विधानसभा सीटें।

Read More- जयपुर एयरपोर्ट पर Rahul Gandhi नें पायलट-गहलोत को लेकर दिया ये बड़ा बयान, BJP बोली- ये सिर्फ फोटो शूट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button