राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Elections 2023: ‘यह हमारा घोषणा पत्र है, जब…’, ‘7 गारंटी’ की मिस कॉल अलर्ट रोकने पर क्या बोले सीएम अशोक गहलोत?

Jaipur: राजस्थान में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को होने जा रहा है। ऐसे में चुनाव प्रचार (Rajasthan Elections 2023) आज शाम यानी 23 नवंबर को थम जाएगा, लेकिन उससे पहले सभी राजनीतिक दल अपना पूरा दम खम लगा रहे है। इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को ताबड़तोड़ सभाएं करते हुए जोधपुर पहुंचे। यहां सीएम ने घंटाघर, जोधपुर शहर, सूरसागर और सरदारपुरा विधानसभा के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। बता दें कि जोधपुर की सरदारपुरा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। जबकि, घंटाघर में सभा को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है।

क्या बोले सीएम गहलोत?

वहीं सीएम गहलोत (Rajasthan Elections 2023) ने निर्वाचन आयोग की ओर से मोबाइल मिस कॉल 7 गारंटियों पर रोक लगाए जाने को लेकर स्पष्टीकरण मांगे जाने पर कहा कि यह हमारा घोषणा पत्र है, जब हमारी सरकार बनेगी तो हम लोग जनता के लिए यह काम करेंगे। इससे भी बीजेपी वालों को परेशानी हो रही है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुफ्त अनाज की योजना को बढ़ा दिया है। साथ ही किसान निधि योजना को बढ़ा कर दोगुना कर दिया है। आखिर हमसे क्या परेशानी है। बीजेपी वालों की बौखलाहट साफ नजर आ रही है।

‘बीजेपी भीड़ भी नहीं जुटा पा रही’

गहलोत ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र में की गई जनसभा पर कहा कि वहां कितने लोग थे? अब जनता इनका साथ नहीं दे रही है, बीजेपी भीड़ भी नहीं जुटा पा रही है, बड़े से बड़े नेताओं की ऐसी स्थिति है। सीएम अशोक गहलोत ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पांच राज्य के मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय मंत्री राजस्थान में घूम रहे हैं। 2-4 हजार किलोमीटर दूर जाकर ये लोग दिनभर जो बोलते हैं, उसका शाम को निष्कर्ष निकलता है कि समाज को बांटने और माहौल खराब करने के अलावा यह कुछ भी नहीं बोलते हैं। इनके पास बोलने के लिए कुछ भी नहीं है। इनको हमारी योजनाओं के बारे में बोलना चाहिए, उस पर किसी भी तरह की टिप्पणी नहीं कर रहे हैं।

‘मुख्यमंत्री पद मुझे नहीं छोड़ रहा’

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मेरा (Rajasthan Elections 2023) दिल करता है कि मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ दूं, लेकिन यह पद मुझे नहीं छोड़ रहा है। मुझे तो लगता है यह मुख्यमंत्री पद मुझे छोड़ेगा भी नहीं। मैं कहीं भी रहूं मैं अपने लोगों से दूर नहीं रह सकता हूं। “मैं थांसू दूर नहीं” कहीं भी रहूं आपसे मिलता रहूंगा। आपके सुख दुख का साथी बनूंगा। सीएम अशोक गहलोत ने आगे कहा, राजस्थान में 200 विधानसभा क्षेत्र हैं, कई जगह से मुझे बुलावा आया है, लेकिन समय कम होने की वजह से हर जगह नहीं पहुंच सकता हूं। इसलिए मैं प्रदेश की जनता से यह कहना चाहता हूं कि, 200 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी अशोक गहलोत ही हैं।

Read More- असम के CM Himant Biswa Sarma का विवादित बयान- ‘गहलोत-पायलट में कौन ज्यादा निकम्मा, इस पर होती है जंग’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button