राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Election 2023: उदयपुर हत्याकांड में मारे गए कन्हैयालाल के बेटों ने किया मतदान, तिलक लगाकर पहुंचे पोलिंग बूथ

Udaipur: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2023) के लिए मतदान जारी है। मतदान केंद्रों के बाहर लंबी-लंबी लाइन लगी हुई हैं तो वहीं राजनेता और जनप्रतिनिधि भी लगातार वोटर्स से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने का निवेदन कर रहे हैं। इसी बीच उदयपुर हत्याकांड में मारे गए टेलर कन्हैयालाल साहू के बेटों ने भी मतदान किया। कन्हैयालाल साहू के दोनों बेटों यश और तरुण ने उदयपुर में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। यश और तरुण दोनों माथे पर तिलक लगाकर वोट डालने पहुंचे थे। कन्हैयाला के दोनों बेटों ने मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद फोटो खिंचवाया।

राजस्थान में खूब हुई कन्हैयालाल हत्याकांड पर चर्चा

राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान उदयपुर के चर्चित कन्हैयालाल हत्याकांड का जिक्र चुनावी सभाओं की मंच से खूब सुनाई दिया था। भारतीय जनता पार्टी इस हत्याकांड को लेकर जहां कांग्रेस पार्टी की कानून व्यवस्था और मंशा पर हमलावर रही तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने चंद घंटों में आरोपियों को पकड़ने की बात कहते हुए अपनी पीठ थपथपाई। कांग्रेस पार्टी का कहना था कि उनकी सरकार के दौरान आरोपी चंद घंटों में पकड़े गए थे, फिर भी केंद्रीय जांच एजेंसी ने जांच अपने हाथ में ले ली। कांग्रेस पार्टी का आरोप था कि केंद्रीय एजेंसी के हाथ में जांच जाने के बाद अब तक क्या हुआ उसके बारे में किसी को जानकारी नहीं है।

गोस और रियाज ने की थी कन्हैयालाल की हत्या

पिछले साल यानी 2022 के जून महीने में गोस मोहम्मद (Rajasthan Election 2023) और रियाज अत्तारी नाम के दो लोगों ने टेलर कन्हैयालाल की धारदार हथियार से नृशंस हत्या कर दी थी। आरोपियों ने कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर बेरहमी से उन्हें मार डाला था। साथ ही साथ इस हत्याकांड का वीडियो भी बनाया और शेयर किया था। इस घटना के बाद पुलिस ने 2 दिनों के भीतर ही उन्हें दबोच लिया था। हालांकि मामले में आतंकी साजिश होने के संदेह को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसियों ने इसे अपने हाथ में ले लिया था।

Read More- Rajasthan Election 2023: राजस्थान में इस बार रिपीट होगी सरकार? 199 सीटों पर सुबह 7 बजे से शुरू हुई वोटिंग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button