राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Elections 2023: चुनाव रिजल्ट से पहले कांग्रेस ने बागियों पर लिया बड़ा फैसला, 11 नेता को 6 साल के लिए निष्काषित!

Jaipur: राजस्थान में चुनाव (Rajasthan Elections 2023) के बाद अब कांग्रेस ने बागियों पर बड़ा एक्शन लिया है। चुनाव में प्रदेश की चार विधानसभा सीटों पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ काम करने के आरोपों के चलते 11 पदाधिकारियों- कार्यकर्ताओं के खिलाफ एक्शन लिया। कांग्रेस ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आदेश जारी किए हैं। इस आदेश के मुताबिक भादरा (हनुमानगढ़) में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ काम करने पर भादरा ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष राजेश्वरी गोस्वामी और शेरसिंह गोस्वामी को 6 साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया गया।

इन नेताओं को किया निष्कासित

वहीं इसी तरह जयपुर की मालवीय नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना शर्मा की खिलाफत करने के आरोपों के चलते पीसीसी के विचार विभाग के पूर्व संयोजक वेदप्रकाश शर्मा, वार्ड 127 की पार्षद प्रत्याशी कविता छबलानी, वार्ड 130 की पार्षद राजुला सिंह, वार्ड 140 के पार्षद अभिषेक सैनी, वार्ड 135 के पार्षद राजेश कुमावत और वार्ड 134 के पार्षद करण शर्मा को भी 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया गया है।

वोटिंग से पहले 49 बागियों को किया था निष्काषित

इसी प्रकार सादुलशहर विधानसभा सीट (Rajasthan Elections 2023) पर पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ काम करने के आरोपों के चलते गंगानगर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष कंवर सैन सिहागऔर श्रीगंगानगर जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष करण सहारण को छह साल के लिए निष्कासित किया गया है। सांगोद में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष कुशलपाल सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है। उन पर भी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी की खिलाफत करने का आरोप है। वहीं इससे पहले पार्टी ने करीब 50 सीटों पर बागी होकर चुनाव लड़ रहे नेताओं मे से 49 बागी प्रत्याशियों को पार्टी से छह साल के निष्कासित कर दिया था। इसमें कई विधायक और पूर्व विधायक भी शामिल थे।

Read More- Rajasthan Elections 2023: ‘पाकिस्तानी’ पति-पत्नी ने जयपुर में की वोटिंग, जानें क्या है पूरा मामला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button